1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. तीनों कृषि कानून के वापसी के ऐलान के बाद बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, की ये दो मांग…

तीनों कृषि कानून के वापसी के ऐलान के बाद बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, की ये दो मांग…

Varun Gandhi wrote a letter after PM Modi announced the withdrawal of all three agricultural laws; बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने लिखा पीएम मोदी को पत्र। किसानों को लेकर की ये दो अहम मांग। लखीमपुर हिंसा को बताया लोकतंत्र का काला धब्बा।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : केंद्र के तीनों कृषि कानून की वापस के ऐलान के बाद बीजेपी सांसद वरूण गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने दो प्रमुख मांगों की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने लखीमपुर हिंसा को लोकतंत्र का काला धब्बा बताया है।

वरुण गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘’मेरा विनम्र निवेदन है कि एमएसपी पर कानून बनाने की मांग और अन्य मुद्दों पर भी अब तत्काल निर्णय होना चाहिए, जिससे किसान भाई आंदोलन समाप्त कर ससम्मान घर लौट जाएं। आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नाम इस विषय में मेरा पत्र।’’

 

अकसर किसानों का मुद्दा उठाने वाले पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने पत्र में आंदोलन के दौरान मारे गए लोगों के परिजन को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि अगर यह फैसला पहले ही ले लिया जाता तो 700 से अधिक किसानों की जान नहीं जाती।

‘लखीमपुर खीरी हिंसा लोकतंत्र पर काला धब्बा’

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लोकतंत्र पर ‘‘काला धब्बा’’ करार देते हुए बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने कहा कि इस घटना में निष्पक्ष जांच और न्याय के लिए ‘‘इसमें लिप्त एक केंद्रीय मंत्री पर भी सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि, ‘‘मेरा विश्वास है कि किसानों की उपरोक्त अन्य मांगों को मांग लेने, लखीमपुर खीरी की घटना में न्याय का मार्ग प्रशस्त करने से आपका सम्मान देश में और बढ़ जाएगा. मुझे आशा है कि इस विषय में भी आप ठोस निर्णय लेंगे।’’

बता दें कि पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) कानून, कृषि (सशक्तीकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा करार कानून और आवश्यक वस्तु संशोधन कानून, 2020 को निरस्त करने की घोषणा की थी। साथ ही उन्होंने एमएसपी को प्रभावी और पारदर्शी बनाने के लिए एक समिति गठित किए जाने का भी एलान किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...