1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : गौला नदी के बीच में फंसा हाथी, वीडियो देख लोगों के उड़े होश; फिर क्या हुआ…

उत्तराखंड : गौला नदी के बीच में फंसा हाथी, वीडियो देख लोगों के उड़े होश; फिर क्या हुआ…

एक हाथी को गौला नदी के बीच में फंसा हुआ देखा जा सकता है। दृश्यों में हाथी को जमीन के एक छोटे से हिस्से पर गोले में घूमते हुए दिखाया गया है, क्योंकि नदी उसके चारों ओर निरंतर बह रही है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिर्पोट: अनुष्की सिंह 

नई दिल्ली : राज्य के कई हिस्सों में तीन दिनों की लगातार भारी बारिश के बाद उत्तराखंड में बाढ़ और बचाव के कार्य जारी है। इस दौरान ऐसे कई मंजर देखने को मिले, जिसने सिर्फ हैरान ही नहीं बल्कि रुहों को भी कंपा दिया। आपको बता दें कि इसी आपदा को लेकर पीएम मोदी ने आज सुबह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात की।

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की दस टीमें राज्य में ड्यूटी पर हैं। एनडीआरएफ प्रमुख सत्य प्रधान ने आज सुबह कुछ तस्वीरें और वीडियो ट्वीट किए, जिसमें बारिश से प्रभावित शहर रुद्रप्रयाग में बचाव कर्मियों को कार्रवाई करते दिखाया गया है। जहां सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो शेयर किए जा रहे हैं, वहीं जिम कॉर्बेट पार्क के पास नैनीताल में भीषण बाढ़ में फंसे एक हाथी की क्लिप आज पहले वायरल हो गई।

वीडियो में एक हाथी को गौला नदी के बीच में फंसा हुआ देखा जा सकता है। दृश्यों में हाथी को जमीन के एक छोटे से हिस्से पर गोले में घूमते हुए दिखाया गया है, क्योंकि नदी उसके चारों ओर निरंतर बह रही है।

हल्द्वानी के अधिकारी ने बताया कि संभागीय वन संदीप कुमार ने कहा, “हमें जैसे ही सूचना मिली, वन विभाग की एक टीम भेजी गई। हाथी नदी पार कर देव रामपुर की ओर बढ़ गया था। फिलहाल रेसक्यू के बाद वन विभाग ने इसे जंगल की ओर भेज दिया है। इसकी आवाजाही पर नजर रखी जा रही है।”

बता दे कि राज्य में भारी बारिश के बाद अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है और कम से कम 12 लापता हैं। वैसे उत्तराखंड अकेला राज्य नहीं है जो भारी बारिश से जूझ रहा है। सप्ताहांत में, केरल में कई हिस्सों में भूस्खलन और बाढ़ के बाद 20 से अधिक लोगों की मौत हुई। साथ ही तमिलनाडु का भी यही हाल है वह भी बाढ़ से जूझ रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...