1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस कोरोना संक्रमित, पढ़ें पूरी खबर..

अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस कोरोना संक्रमित, पढ़ें पूरी खबर..

मेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस कोरोना संक्रमित हो गई हैं। व्हाइट हाउस ने देरशाम यह जानकारी दी है। जिसमें कहा गया है कि वाइस प्रेसीडेंट हैरिस का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस कोरोना संक्रमित हो गई हैं। व्हाइट हाउस ने देरशाम यह जानकारी दी है। जिसमें कहा गया है कि वाइस प्रेसीडेंट हैरिस का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है। व्हाइट हाउस की ओर से यह जानकारी देर शाम साझा की गई है।

वहां पर दस लाख से अधिक मामले एक ही नि में आ चुके हैं। इस महामारी की चपेट में पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप भी आ चुके हैं। कमला हैरिस को इसके बाद उन्‍हें क्‍वारंटीन कर दिया गया है और वो डाक्‍टरों की निगरानी में हैं। व्हाइट हाउस ने अपने बयान में कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपित जो बाइडन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडन पिछले कुछ दिनों में कमला हैरिस के संपर्क में नहीं आए हैं। लिहाजा इन दोनों को ही कोई खतरा नहीं है

बयान में ये भी कहा गया है कि कोरोना जांच के लिए कमला हैरिस का रेपिड और पीसीआर टेस्ट किया गया था, जो कि पाजीटिव आए हैं। बयान के मुताबिक कमला हैरिस में कोरोना के कोई लक्ष्ण नहीं हैं और उन्होंने खुद को अपने घर में आइसोलेट कर लिया है। फिलहाल कमला घर से ही काम कर रही हैं। बयान में ये भी कहा गया है कि हैरिस कोरोना की नेगेटिव रिर्पोट आने के बाद ही वापस व्हाइट हाउस ज्वाइन करेंगी।

बता दें कि 57 साल की कमला हैरिस ने उप-राष्ट्रपति बनने से पहले मोडर्ना वैक्सीन ली थी। इसके बाद साल 2021 में इनागरेशन डे के तुरंत बाद वैक्सीन की दूसरी डोज ली थी। पिछले ही वर्ष उन्होंने अक्टूबर में बूस्टर डोज लगवाई थी। एक अप्रैल को उन्हें कोरोना का दूसरा बूस्टर डोज लगा है।

गौरतलब है कि जिन लोगों को कोरोना की दोनों वैक्सीन लग चुकी है और जो लोग बूस्टर डोज भी लगवा रहे हैं उन्हें कोरोना की वजह से होने वाली गंभीर बीमारियों से राहत मिल रही है। खास तौर पर कोरोना का टीका पूरी दुनिया में फैल रहे ओमिक्रॉन वेरिएंट से लोगों की जान बचाने में काफी मदद कर रहा है

वहीं हाल के दिनों में जिस प्रकार से कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ा है वह चिंता का विषय है। अमेरिका जैसे देशों ने भी इस महामारी के आगे घुटने टेक दिए थे। चीन के शंघाई में एक बार फिर से कोरोना ने अपने पांव पसार लिए हैं। चीन की राजधानी बीजिंग की स्थानीय सरकार ने चाओयांग जिले में हफ्ते में तीन बार सामूहिक कोविड टेस्ट कराने के अभियान की शुरुआत की है। शंघाई में कोरोना से अबतक कुल 87 लोगों की मौत हो चुकी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...