1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP के Saharanpur जिला प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला, सर्टिफिकेट मिलने पर ही मिलेगी एंट्री

UP के Saharanpur जिला प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला, सर्टिफिकेट मिलने पर ही मिलेगी एंट्री

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के जिला प्रशासान ने एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, कोरोना की डोज न लगवाने वालो के लिए ये बड़ा झटका है। गांव के जिला प्रशासन ने वैक्सीनेशन न लेने वाले लोगो की गांव में एंट्री बैन कर दी है। गांव के बाहर पुलिसकर्मियों के साथ-साथ बैरिकेड भी लगवा दिए है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- खुशी पाल

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के जिला प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि गांव के मुखिया ने गांव के बाहर पुलिसकर्मियों के साथ-साथ बैरिकेड भी लगवा दिए है। इसका मुख्य उद्देश्य उन लोगो की गांव में ऐंट्री बैन करना है जिन लोगो ने वैक्सीनेशन नहीं ली है।

सर्टिफिकेट दिखाने पर ही एंट्री

प्रशासन ने गांव के लोगो के लिए कुछ दिशा-निर्देश जारी किए है। जिनमें यह साफ-साफ कहा गया है कि जिन लोगो ने वैक्सीनेशन नहीं लिया वो लोग सहारनपुर जिले में नहीं आ सकते। इस सख्त फैसले को लेने का कारण लोगो का वैक्सीनेशन न लेना है।

यह भी पढ़ें: जेपी नड्डा का आगरा दौरा, कार्यकर्ताओं,पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे

आखिर क्यों लिया गया फैसला

दरअसल, गांव में वैक्सीनेशन सेंटर मौजूद होने के बावजूद भी लोग वैक्सीन नहीं लगवा रहें है। बार-बार कहें जाने के बाद भी लोग दिशा-निर्देशो का पालन नहीं रहें है। ऐसा में जिला प्रशासान के पास एक ही विकल्प बचा। इसलिए गांव के बाहर बैरिकेड के साथ पुलिस पहरा भी लगा दिया। जिससे कोरोना कैरियर गांव में एंट्री न ले। केवल सर्टिफिकेट दिखाने पर ही गांव में एंट्री होगी।

गांव में कोरोना की रिपोर्ट

आपको बता दें कि चकवाली गांव की आबादी 8 हजार है और गांव में 450 लोगों ने अभी तक एक भी कोरोना की डोज नहीं ली है। वहीं, गांव में कुल 7 से 8 कोरोना से संक्रमित लोग सामने आए है। जिसमें की कई लोगो की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। यही नहीं कई लोगो की कोरोना रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

जिलाधिकारी का बयान

गांव में संक्रमितो की संख्या बढ़ने से रोकने के लिए प्रशासन ने ये फैसला लिया है। वहीं इस मामले पर सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह का कहना है कि जनपद सहारनपुर में कोरोना वैक्सीन की प्रक्रिया इस वक्त सही चल रही है।

गांव में करीब 90 फीसदी लोगों ने कोरोना की पहली डोज लगवा ली है। वहीं, 54 फीसदी लोगो ने कोरोना की दूसरी डोज लगवाई है। डेटा के मुताबिक इस गांव में कोरोना की वैक्सीन काफी कम लोगो ने लगवाई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...