1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भारत-पाक मैच को लेकर खेल मंत्री को खत लिखेंगे केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, कहा- मैच होना गलत….

भारत-पाक मैच को लेकर खेल मंत्री को खत लिखेंगे केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, कहा- मैच होना गलत….

Union Minister Ramdas Athawale will write a letter to the Sports Minister regarding the Indo-Pak match; भारत-पाक मैच को लेकर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले लिखेंगे खेल मंत्री को पत्र। भारत-पाक के बीच मैच को बताया गलत। पाकिस्तान खिलाड़ियों को करना चाहिए मना।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पाकिस्तान की लगातार नापाक हरकतों को लेकर पूरे देश में रोष का माहौल है। ऐसी स्थिति में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर राजनीतिक दलों की कई प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। जिसमें कहा गया कि मौजूदा माहौल में भारत और पाक के बीच मैच होना ठीक नहीं होगा। यहां तक की बीजेपी और एनडीए के सहयोगियों ने भी ये बात कही है।

खेल मंत्री को खत लिखेंगे अठावले

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि भारत का पाकिस्तान के साथ मैच होना ग़लत है। भारत और पाकिस्तान (आगामी T-20 वर्ल्ड कप) के मैच को रोकना चाहिए। हमारे खिलाड़ियों को भी पाकिस्तान के साथ खेलने से मना कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बारे में वह केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिखेंगे।

आम आदमी पार्टी का बयान

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक आतिशी ने कहा कि, ”हम देख रहे हैं कि कश्मीर में लोगों पर आतंकी हमले हो रहे हैं। अभी क्रिकेट मैच नहीं होने चाहिए वाले स्टैंड से बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी भी सहमत होंगे। विपक्ष में रहते हुए, वे जब मुख्यमंत्री थे तब भी उनका स्टैंड यही था कि ऐसे माहौल में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं होना चाहिए। जब तक भारत की जमीन पर इस तरह के हमले बंद नहीं होते हैं, तब तक इस तरह से मैच खेलना सही नहीं है।”

गिरिराज सिंह का बयान

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है कि जब रिश्ते ही अच्छे नहीं हों तो भारत-पाकिस्तान के मैच के बारे में पुनर्विचार करने की जरूरत है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वो कश्मीर में हो रही हत्याओं पर कुछ नहीं बोल रही और लखीमपुर जाकर राजनीति कर रही है।

बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने क्या कहा

हाल ही में कश्मीर में बिहार के 2 लोगों की आतंकियों द्वारा हत्या पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा था कि, “वहां(कश्मीर) गैर कश्मीरी राज्य के लोगों की हत्या हुई वह दुखद है। पाकिस्तान भारत में आतंक बढ़ाने का जो प्रयास कर रहा, कुछ ऐसी चीज़ें(T-20 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान मैच) रुकनी चाहिए।”

कुमार विश्वास ने भी दी प्रतिक्रिया

जाने माने कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “भाड़े के पाकिस्तानी पिट्ठू चाहे सेना के जवानों गोली मार दें या बिहार-उप्र के कामगारों को,लेकिन क्रिकेट का ज़िक्र आते ही हर सरकार यही कहती है “क्रिकेट और राजनीति को अलग-अलग रखिए।” कारण यही है कि क्रिकेट का अनाप-शनाप पैसा हर पार्टी के नेताओं के लिए दुधारू गाय है। ग़ज़ब थेथरई है भाई।”

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला की प्रतिक्रिया

सोमवार को राजीव शुक्ला ने कहा था कि, “कश्मीर में जो हत्याएं हो रही हैं, वह दुखद है, हम निंदा करते हैं। जहां तक भारत-पाकिस्तान मैच का सवाल है, तो यह ICC के अंतरराष्ट्रीय समझौते के तहत होता हैं, उसमें हम किसी भी देश के साथ खेलने से मना नहीं कर सकते हैं। ICC के टूर्नामेंट को खेलना होता है।”

24 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-पाक के बीच महामुकाबला

बता दें कि 2021 टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। इंडिया अब तक विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं हारी है। ऐसे में विराट सेना जहां अपने इस रिकॉर्ड को कायम रखने की कोशिश करेगी। वहीं पाकिस्तान की नज़रें विश्व कप में जीत का सूखा खत्म करने पर रहेंगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...