1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 57वां जन्मदिन आज, सीएम योगी, राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं, जानिए किसने क्या कहा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 57वां जन्मदिन आज, सीएम योगी, राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं, जानिए किसने क्या कहा

Union Home Minister Amit Shah's 57th birthday today; 57 साल के हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह। सीएम योगी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं। 2019 में की थी राजनीति में एंट्री।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यानी 22 अक्टूबर को अपना 57वां जन्मदिन मना रहे है, इस मौके पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी समेत बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने बधाई दी।  आपको बता दें कि अमित शाह ने साल 2019 में लोकसभा चुनाव से राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री ली थी। अपने कार्यकाल में उन्होंने आर्टिकल-370 को हटाना, नागरिकता संशोधन एक्ट और UAPA जैसे कई कठोर फैसले लिए हैं।

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा, “भारतीय राजनीति में कर्मठता, जीवटता एवं प्रतिबद्धता के आदर्श मानक, राष्ट्रवादी चेतना के प्रबल संवाहक, यशस्वी गृह व सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुयशपूर्ण व सुदीर्घ जीवन की कामना है।”

 

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, “केंद्रीय गृह मंत्री और हमारे वरिष्ठ सहयोगी श्री अमित शाह को उनको जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं। वह भारत को एक सुरक्षित देश बनाने के लिए जबरदस्त कोशिश कर रहे हैं। लोगों की सेवा में उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।”

 

वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी अमित शाह को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि, “केंद्रीय गृहमंत्री, राजनीति के महानायक, ऊर्जावान व्यक्तित्व के धनी माननीय श्री अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके यशस्वी जीवन, उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन की कामनाएं।”

शाह के जन्मदिन पर सेवा सेतु कार्यक्रम में शरीक होंगे गुजरात सीएम

गुजरात के मुख्यमत्री भूपेंद्र पटेल शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जन्मदिन पर अहमदाबाद के नजदीक मणिपुर गांव में सेवा सेतु कार्यक्रम में शरीक होंगे। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्री के जन्मदिन पर गुजरात के मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों का आयोजन गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में किया जा रहा है। शाह, इसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस कार्यक्रम के तहत स्थानीय लोगों को सरकारी कार्यालय गए बगैर अपने घर पर ही विभिन्न प्रमाणपत्र और दस्तावेज मिलते हैं।

जैसा कि पहले घोषणा की गई थी, राज्य सरकार की सेवा सेतु पहल का सातवां चरण समूचे राज्य में 22 अक्टूबर से शुरू होगा। आज अमित शाह के जन्मदिन पर गुजरात के मुख्यमंत्री अहमदाबाद जिले में साणंद तालुका के मणिपुर गांव में सेवा सेतु शिविर में शरीक होंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...