1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. ब्रिटेन हाई कोर्ट ने खारिज की नीरव मोदी की याचिका, जल्द भारत लाया जा सकता है नीरव मोदी

ब्रिटेन हाई कोर्ट ने खारिज की नीरव मोदी की याचिका, जल्द भारत लाया जा सकता है नीरव मोदी

प्रत्यर्पण रोकने के लिए नीरव मोदी के वकील ने ब्रिटेन हाई कोर्ट में याचिक दायर की थी। जिसमें नीरव मोदी के वकील ने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण रोकने की अपील की थी। इस मामले में पूरी सुनवाई के बाद ब्रिटेन हाई कोर्ट ने प्रत्यर्पण रोकने की अपील को खारिज कर दिया है। इस दौरान कोर्ट ने कहा कि प्रत्यर्पण रोकना किसी भी तरह से अन्यायपूर्ण नही होगा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रत्यर्पण रोकने के लिए नीरव मोदी के वकील ने ब्रिटेन हाई कोर्ट में याचिक दायर की थी। जिसमें नीरव मोदी के वकील ने नीरव मोदी का प्रत्यर्पण रोकने की अपील की थी। इस मामले में पूरी सुनवाई के बाद ब्रिटेन हाई कोर्ट ने प्रत्यर्पण रोकने की अपील को खारिज कर दिया है। इस दौरान कोर्ट ने कहा कि प्रत्यर्पण रोकना किसी भी तरह से अन्यायपूर्ण नही होगा।

बता दें कि भारत पिछले काफी लंबे समय से भगोडे नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिये प्रयास कर रहा है। मगर ब्रिटेन में शरण लिये बैठा नीरव मोदी इससे बचचे के लिए लगातार अलग-अलग तर्क देता आ रहा है। ब्रिटेन में नीरव मोदी के वकील ने कहा था कि नीरव मोदी डिप्रेशन का शिकार है और भारत की जेलो की स्थित ठीक नही है। ऐसे में यदि नीरव मोदी को प्रत्यर्पण कर भारत को सोंपा जाता है, तो वह वहां पर आत्महत्या भी कर सकता है। नीरव मोदी के वकील द्वारा इसी तर्क के आधार पर प्रत्यर्पण का विरोध किया जा रहा है। ब्रिटेन की हाई कोर्ट पूरी सुनवाई के बाद नीरव मोदी की प्रत्यर्पण रोकने की याचिका को खारिज कर दिया है। इस दौरान ब्रिटेन के हाई कोर्ट ने यह भी तर्क दिया कि सुसाइड का खतरा बताना प्रत्यर्पण के खिलाफ आधार नही माना जा सकता। ब्रिटेन हाई कोर्ट के इस फैसले के बाद भारत में उम्मीद बढ़ी है कि जल्द ही नीरव मोदी को अब भारत लाया जा सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...