1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. दो नक्सली जिनकी गिरफ्तारी से नाराज नक्सलियों ने उड़ाया टावर, पुल और रेलवे ट्रैक

दो नक्सली जिनकी गिरफ्तारी से नाराज नक्सलियों ने उड़ाया टावर, पुल और रेलवे ट्रैक

प्रशांत बोस उर्फ किशन दा को 'बूढ़ा' के नाम से जाना जाता है।85 साल के बूढ़ा पर पुलिस ने एक करोड़ रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। 100 से ज्यादा नक्सली हमलों का मास्टरमाइंड बताया जाता है।इतना ही नहीं, उसके ऊपर पुलिस पार्टी पर 50 से ज्यादा हमलों की जिम्मेदारी भी है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

झारखंड: 85 साल के नक्सली प्रशांत बोस और उसकी 64 वर्षीय पत्नी शीला मरांडी की रिहाई की मांग को लेकर झारखंड में नक्सलियों ने उत्पात मचा रखा है।नक्सलियों ने कुछ दिन पहले करोड़ों रुपये का पुल उड़ा दिया था और अब रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया है।
झारखंड में नक्सलियों ने उत्पात मचा रखा है।नक्सलियों ने बुधवार-गुरुवार की रात गिरिडीह के नजदीक बम ब्लास्ट कर रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया।इससे कई ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई तो कई को डायवर्ट करना पड़ा।इससे तीन दिन पहले ही नक्सलियों ने करोड़ों रुपये की लागत से बने पुल को विस्फोट कर उड़ा दिया था।ये पुल बराकर नदी पर बना था।

दरअसल बात ये है की ये सब क्यों कर रहे हैं? दरअसल, नक्सली दो नक्सलियों की रिहाई की मांग कर रहे हैं।इनमें एक नक्सली है प्रशांत बोस और दूसरी है उसकी पत्नी शीला मरांडी।

1 करोड़ का इनाम

प्रशांत बोस उर्फ किशन दा को ‘बूढ़ा’ के नाम से जाना जाता है।85 साल के बूढ़ा पर पुलिस ने एक करोड़ रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। 100 से ज्यादा नक्सली हमलों का मास्टरमाइंड बताया जाता है।इतना ही नहीं, उसके ऊपर पुलिस पार्टी पर 50 से ज्यादा हमलों की जिम्मेदारी भी है।उसकी पत्नी शीला मरांडी भी सीपीआई (माओवादी) की पोलित ब्यूरो सदस्य रही है।

पुलिस ने दोनों को पिछले साल 12 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया था।स समय प्रशांत बोस अपनी पत्नी का इलाज कराने जा रहा था।सके साथ उसके साथी भी थे।पुलिस ने जब सबको गिरफ्तार किया तो प्रशांत बोस ने कहा, ‘आप गलती कर रहे हैं। इलाज के लिए जा रहे हैं। वहीं, उसकी पत्नी और साथियों ने अपने झूठे नाम बताए।हालांकि, पुलिस बोस को पहचानती थी, इसलिए उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...