1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. त्रिकूट पहाड़ रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म, 46 लोग निकाले गये सुरक्षित, पढ़ें

त्रिकूट पहाड़ रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म, 46 लोग निकाले गये सुरक्षित, पढ़ें

झारखंड के देवघर में त्रिकुट पर्वत पर रोपवे पर फंसे 46 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। करीब 44 घंटे के बाद इन लोगों को सुरक्षित बचाया गया। पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा सीट पर उपचुनाव जारी है। उधर, देश में कोरोना के मामलों में कमी देखी गई है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

झारखंड के देवघर में त्रिकुट पर्वत पर रोपवे पर फंसे 46 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। करीब 44 घंटे के बाद इन लोगों को सुरक्षित बचाया गया। पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा सीट पर उपचुनाव जारी है। उधर, देश में कोरोना के मामलों में कमी देखी गई है।

लगातार दूसरे दिन कोरोना के एक हजार से कम मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 796 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के एक्टिव केस घटकर अब 10,889 हो गए हैं। इसी बीच, पीएनबी घोटाला मामले में सीबीआइ को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सीबीआइ की टीम नीरव मोदी के साथी सुभाष शंकर को मिस्र के काहिरा से मुंबई लेकर आई है।

सीरम इंस्टिट्यूट आफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा कि अभी कोविड वैक्सीनेशन की गति धीमी हुई है… क्योंकि हमें यह नियम मिला है कि आपको डोज़ 2 और 3 के बीच 9 महीने तक का इंतज़ार करना होगा। हमने सरकार से अपील की है कि इसे और 6 महीनों तक कैसे कम किया जाए। हम 6 महीने के अंतराल का प्रस्ताव देंगे।

गुरुग्राम के एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने कहा कि एयरफोर्स अथॉरिटी ने शिकायत की थी कि उनके 3 किमी के प्रतिबंधित इलाके में ड्रोन उड़ाया जा रहा है जिससे सुरक्षा का खतरा है, जिसके संबंध में हमने सेक्टर 18 में मामला दर्ज किया और जांच में एक आदित्य नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया

भारतीय सेना ने देवघर में रोपवे में फंसे आखिरी शख्स छठी लाल साह को सुरक्षित निकाल लिया है। दोपहर करीब 12 बजकर 55 मिनट पर अभियान समाप्ति की घोषणा की गई। दो दिन तक चले रेस्क्यू आपरेशन में 46 लोगों की जान बचाई गई

एआईएआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मध्य प्रदेश, गुजरात, गोवा, कर्नाटक में जो भी हुआ वहां की सरकारों की रजामंदी से किया गया। मध्य प्रदेश में घर-दुकाने जलाई गई, किस कानून के तहत ये किया गया आप कानून बताइये। आस्था है तो आप सबसे पहले जो मांस बाहरी देशों में निर्यात होता है वो बैन कीजिए। आप मांस के निर्यात को बैन नहीं करेंगे क्योंकि आपको डॉलर मिलता है और वो व्यक्ति जो दिन में 100-200 रूपए कमाता है आप उसके कारोबार को बंद कराते हैं

आंध्र प्रदेश के तिरुपति स्थित तिरुमाला मंदिर में भगदड़ जैसी स्थिति के कारण कम से कम तीन लोग घायल हो गए। तीर्थस्थान के टिकट काउंटर पर सर्वदर्शन टिकट लेने के लिए तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ जमा हो गई थी, जिसके बाद भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। हालांकि, भीड़ को देखते हुए, तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम(टीटीडी) ने तीर्थयात्रियों को सीधे दर्शन के लिए तिरुमाला परिसर में जाने की अनुमति देने का फ़ैसला किया। स्थिति अब सामान्य है।

उत्तरी कश्मीर में शांति भंग करने की योजना बना रहे लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने कल रात गिरफ्तार कर लिया है, सुरक्षाबलों ने युद्ध में इस्तेमाल किए जाने वाले सामान बरामद किए हैं: रक्षा जनसंपर्क अधिकारी, श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के वर्ष को उन्होंने संकल्प वर्ष के रूप में मनाने का भी निर्णय किया है और पूरे देश की जनता का आह्वान किया है कि आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में हम व्यक्तिगत रूप से भी कोई न कोई संकल्प लें, जो भारत को आगे बढ़ाए।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर हमला किया है। हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर पहुंचे नड्डा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस 389 सीटों पर लड़ी और 377 सीटों पर उनकी जमानत जब्त हो गई। आम आदमी पार्टी ने 377 सीटों पर चुनाव लड़ी और सभी सीटों पर अपनी जमानत जब्त करा ली। नड्डा ने आगे कहा कि चार राज्यों के चुनाव के नतीजे बहुत मायने रखते हैं। मोदी जी ने राजनीति की नई संस्कृति रची है जो विकासवाद, राष्ट्रवाद, सेवा, रिपोर्ट कार्ड इस संस्कृति है, लोगों ने इसे अपनाया है और अपनी मुहर लगाई है।

झारखंड के देवघर स्थित त्रिकुट पहाड़ रोपवे हादसे में फंसे 46 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। इस दौरान तीन लोगों की मौत हो गयी. इसके साथ ही आज मंगलवार को तीसरे दिन रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया।

झारखंड के देवघर स्थित त्रिकूट पहाड़ रोपवे हादसे में फंसे लोगों में से अब तक 43 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। शेष लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए वायुसेना समेत सेना के अन्य जवान रेस्क्यू में जुटे हैं। इस हादसे में अब तक दो लोगों की जान जा चुकी है। मृतक राकेश के परिजन उसकी मौत से आक्रोशित हैं। परिजनों ने सड़क जाम कर दिया है। त्रिकुट पहाड़ जाने के चौराहे को मृतक राकेश के परिजनों ने जाम कर दिया है। आपको बता दें कि आज मंगलवार को 11 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है।

 

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...