1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. फिल्म न चलने पर पैसा वापस कर देते हैं ये एक्टर, कहानी जानकर छलक उठेंगे आंसू

फिल्म न चलने पर पैसा वापस कर देते हैं ये एक्टर, कहानी जानकर छलक उठेंगे आंसू

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

नई दिल्ली : बॅालीवुड और टॅालीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग से धाक जमाने वाले सुपरस्टार रजनीकांत को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड मिलने जा रहा है । केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने हाल ही में इसकी घोषणा की । फिल्मी दुनिया का सबसे बड़ा अवार्ड रजनीकांत को 3 मई को दिया जाएगा ।

बता दें कि रजनीकांत सबसे ज्यादा फीस देने वाले एक्टर माने जाते हैं । लेकिन क्या आप जानते हैं कि आज सबसे ज्यादा महंगे हिरो कहे जाने वाले रजनीकांत को घर चलाने के लिए कभी कंडक्टर की नौकरी करनी पड़ी थी, तो कभी कुली बन लोगों का सामान उठाना पड़ा था ।

रजनीकांत जब महज 4 साल के थे, उन्होंने मां इस दुनिया से अलविदा कह गयी । घर की आर्थिक हालत अच्छी न होने के चलते उन्होंने हर तरह-तरह के काम किए । रजनीकांत कुली से लेकर बस कंडक्टर जैसे कई काम कर चुके हैं । बस में बतौर कंडक्टर वह अनोखे अंदाज में टिकट काटते थे । उनका वो अंदाज लोगों को खूब पसंद आता था ।

जिसके बाद दोस्त ने उन्हें फिल्मों में काम करने की सलाह दी । उनके दोस्त राज बहादुर ने रजनीकांत को फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने में काफी मदद की । उन्होंने रजनीकांत को मद्रास फिल्म इंस्टीट्यूट में दाखिला लेने के लिए कहा । रजनीकांत की आर्थिक तंगी के चलते ऐसा कर पाना बहुत ही मुश्किल था । जिस दौरान उनके दोस्तों ने उनकी मदद की । रजनीकांत ने एक्टिंग सीखने के दौरान ही तमिल भाषा भी सीखी।

रजनीकांत की मुलाकात फिल्म डायरेक्टर के. बालचंद्र से हुई। उन्होंने रजनीकांत को फिल्म अपूर्वा रागनगाल में मौका दिया। जिसमें कमल हासन और श्रीविद्या लीड रोल में थे। लेकिन इसमें उनका छोटा-सा नेगेटिव रोल था । लोगों ने उन्हें नोटिस नहीं किया । ऐसा दो- तीन साल तक चलता रहा ।

आखिरकार, रजनीकांत पहली बार विलेन की इमेज तोड़ते हुए फिल्म भुवन ओरु केल्विकुरी में बतौर हीरो नजर आए । फिल्म में मुथुरमम और रजनीकांत की जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद आई । फिर क्या था यह सिलसिला चल पड़ा औऱ रजनीकांत ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा । इसके बाद उन्होंने तकरीबन 25 फिल्मों में काम किया।

रजनीकांत को महंगी फीस लेने वाले स्टार के रूप में जाना जाता है । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रजनीकांत ने फिल्म कबाली के लिए 40 से 60 करोड़ रुपए चार्ज किए थे। इसके अलावा 2018 में रिलीज हुई फिल्म 2.0 के लिए भी रजनीकांत ने करीब 80 करोड़ फीस ली थी । लेकिन रजनीकांत का एक अूसूल है कि अगर उनकी कोई फिल्म नहीं चलती है, तो वो पैसे वापस कर देते हैं । बता दें कि रजनीकांत साल 2000 में भारत सरकार द्वारा पद्मभूषण और पद्म विभूषण से सम्मानित किए जा चुके है ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...