1. हिन्दी समाचार
  2. Taza Khabar
  3. गुलाबी नगरी जयपुर में नफ़रतबज़ों के ख़िलाफ़ बुलंद हुई आवाज़!

गुलाबी नगरी जयपुर में नफ़रतबज़ों के ख़िलाफ़ बुलंद हुई आवाज़!

The voice raised against the haters in the pink city of Jaipur; नफ़रतबज़ों के ख़िलाफ़ बुलंद हुई आवाज़ |प्रबुद्ध नागरिकों की एक अहम बैठक आयोजित|

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

 

ख़ुर्शीद रब्बानी

जयपुर: नए साल के पहले दिन गुलाबी नगरी जयपुर के प्रबुद्ध नागरिकों की एक अहम बैठक आयोजित की गई। इस बैठक का मक़सद देश में धर्म संसद व अन्य माध्यमों से फ़ैलाई जा रही साम्प्रदायिक वैमनस्यता के ख़िलाफ़ एक जुटता से आवाज़ बुलंद करना रहा। नफ़रतबाज़ों के ख़िलाफ़ आयोजित हूई इस अहम मीटिंग में धर्म संसद के नाम पर साम्प्रदायिकता फैलाने वालों की कड़े शब्दों में निंदा की गई साथ ही मज़हब की आड़ में नफ़रत फैलाने वालों के ख़िलाफ़ सरकार से कड़ी क़ानूनी कार्यवाई की भी मांग की गई। मीटिंग में आगामी एक माह में साम्प्रदायिक सद्भाव बढ़ाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन का भी फैसला किया गया।

मीटिंग में इप्टा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रणवीर सिंह, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रेमकिशन शर्मा, सेवानिवृत्त न्यायधीश राहुल टेकचंद, गांधीवादी नेता सवाई सिंह, वरिष्ठ पत्रकार व हरदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति सनी सब्सिटियन, जनवादी लेखक संघ के राज्य महासचिव संदीप मील, फिल्मकार दीपक महान, व्यवसायी और सामाजिक कार्यकर्ता शब्बीर भाई, प्रोफेसर आर पी गर्ग, प्रोफेसर आर ऐ गुप्ता, डॉक्टर नासिर ख़ान, व्यवसायी मजीद साहब, मारिया सेबेस्टियन, प्रोफेसर नसीम काज़ी, वरिष्ठ फोटो पत्रकार अजय सोलोमन, लेखक राघवेंद्र सिंह, हरीश करमचंदानी, यास्मीन फारुख़ी, बसन्त हरियाणा मौजूद रहे और नफ़रत फैलाने वालों के ख़िलाफ़ एक-जुटता से मुक़ाबला करने और नफरत का जवाब प्यार से देने पर भी सहमति बनी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...