1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. दिल्ली में आसमान छू रही ऑक्सीजन की कीमत , BJP ने CM केजरीवाल से लगाई गुहार

दिल्ली में आसमान छू रही ऑक्सीजन की कीमत , BJP ने CM केजरीवाल से लगाई गुहार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट – माया सिंह

नई दिल्ली :  दिल्ली में कोरोना दिन – प्रतिदिन भयावह होते जा रहा है । मरीजों की संख्या सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है । हालात ऐसी हैं कि स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराने लगी हैं और अस्पतालों में बेड की कमी पड़ने लगी है । मरीजों के परिजन पैसे लेकर घूम रहे हैं लेकिन जरूरी दवाइयां नहीं मिल रही हैं । यहीं नहीं ऑक्सीजन की गाड़ी देख लोग लूट मचा रहे हैं ।

अब स्थिती ऐसी हो गई है कि लोग ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने लगे हैं । इससे परेशान होकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर ऑक्सीजन की दरों को फिक्स करने की मांग की है । बीजेपी का कहना है कि ऑक्सीजन की कालाबाजारी को रोकने के लिये रेट तय किये जाना चाहिए ।

दिल्ली वाले आजकल कोरोना महामारी मे सबसे बूरे दौर से गुजर रहे है , वहीं दूसरी ओर ऑक्सीजन की कालाबाजारी की मार भी झेलनी पड़ रही है । अस्पतालों में आक्सीजन की भारी किल्लत होने के वजह से सरकार ने ऑक्सीजन के इंडस्ट्रियल इस्तेमाल पर पाबंदी लगा दी है और इसके चलते दिल्ली के हर कोने में ऑक्सीजन की मंडी लगी हुई है । इन मंडियों में ऑक्सीजन मनमाने ढंग से अपने मनचाहे कीमत पर बेच रहे हैं ।

दिल्ली के कई इलाकों में जैसे मायापुरी शाहदरा मोती नगर इन तमाम इलाकों में ऑक्सीजन मिल तो रहा है लेकिन आसमान छूती कीमतों से लोग बेहाल हैं । इसके बावजूद लोग घंटो कतार में लगकर ऑक्सीजन खरीदने को मजबूर हैं । वहीं गरीब जनता कीमत सुनकर ही कांप रही है और उनके मरीज पैसे के अभाव में दम तोड़ रहे हैं ।

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखी है और कहा है कि 6 लीटर का छोटा ऑक्सीजन सिलेंडर दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों में 500 से 900 रुपये तक में भरा जा रहा है जो सामान्य से दो से चार गुना अधिक है । जबकि बडे सिलेंडर 25 से 50 लीटर वाले की कीमत के बारे में तो कुछ कहा ही नहीं जा सकता , इनके रेट सुनकर ही लोग होश उड़ जा रहे । ऐसे में अमीर लोग बेहाल है , तो गरीबों का क्या होगा । इस महामारी में भी कुछ नफाखोर अपने फायदे के लिये लोगों को लूट रहे हैं ।

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...