1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. सिंघु बॉर्डर हत्याकांड मामले में कोर्ट ने निहंग सरबजीत को भेजा 7 दिन की पुलिस रिमांड पर, पुलिस पूछताछ में बताए थे 4 नाम

सिंघु बॉर्डर हत्याकांड मामले में कोर्ट ने निहंग सरबजीत को भेजा 7 दिन की पुलिस रिमांड पर, पुलिस पूछताछ में बताए थे 4 नाम

Court sent Nihang Sarabjit on 7-day police remand in Singhu border murder case; सिंघु बाॉर्डर हत्याकांड मामले में कोर्ट ने दिया 7 दिन की रिमांड। निहंग सरदार ने किया था आत्म समर्पण। पुलिस पूछताछ में बताए चार नाम।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : सिंघु बॉर्डर हत्याकांड मामले में एक निहंग सिख सरदार ने खुद को पुलिस के सामने आत्म समर्पण किया था। इसके साथ ही उसने पुलिसिया पूछताछ में 4 और अन्य आरोपी के नाम बताएं। इसके बाद आज आरोपी निहंग सरदार की कोर्ट में पेशी हुई। जहां पुलिस ने कोर्ट से 14 दिन की रिमांड की मांग की। लेकिन कोर्ट ने पुलिस की 14 दिन की मांग को ठुकराते हुए 7 दिन की रिमांड स्वीकृत की।

इस दौरान हरियाणा पुलिस ने कोर्ट से कहा कि हत्या में प्रयुक्त हथियार अभी बरामद किए जाने हैं। पुलिस ने ये भी बताया कि निहंग सरबजीत सिंह ने अपने डिसक्लोजर स्टेटमेंट में चार नाम बताए हैं। इन्हें भी ट्रैस किया जा रहा है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए हरियाणा पुलिस गुरदासपुर और चमकौर जाएगी। क्राइम ब्रांच और पुलिस की टीम ने आज दोपहर में निहंग सरदार सरबजीत सिंह को कोर्ट में पेश किया।

मृतक की आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक मृतक के शरीर पर चोट के 37 निशान पाए गए हैं। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक युवक के खिलाफ तेज धार वाले हथियार के साथ ही लाठी-डंडे और अन्य हथियारों का भी इस्तेमाल किया गया है। युवक की मौत का कारण अत्यधिक रक्तस्राव बताया जा रहा है।

बता दें कि युवक के दोनों हाथ काटकर पुलिस की बैरिकेड्स पर लटका दिए गए थे। इस मामले को लेकर हड़कंप मचा तो निहंग सिखों की भूमिका संदेह के घेरे में आई। किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने निहंग सिखों से पल्ला झाड़ लिया तो शाम के समय एक शख्स ने खुद ही थाने पहुंचकर सरेंडर कर दिया।

सरेंडर करने पहुंचे सरदार सरबजीत को क्राइम ब्रांच और पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया था। सरबजीत को देर रात गिरफ्तार कर क्राइम ब्रांच खरखोदा और कुंडली थाने की पुलिस सिविल अस्पताल लेकर पहुंची थी और मेडिकल चेकअप कराया गया था। सरदार सरबजीत सिंह को आज सोनीपत के सिविल जज (जूनियर डिविजन) की कोर्ट में पेश किया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...