1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भारत की खुफिया एजेंसियों को चकमा देने के लिए आतंकी संगठनों ने चली नई चाल, बदल दिया इन दो …का नाम

भारत की खुफिया एजेंसियों को चकमा देने के लिए आतंकी संगठनों ने चली नई चाल, बदल दिया इन दो …का नाम

Terrorist organizations played a new trick to dodge India's intelligence agencies, दुनिया के वैश्विक मंचों पर भारत द्वारा लगातार बेइज्जत होने के बाद पाकिस्तान ने एक बड़ा षड्यंत्र रचा है। जिससे वो भारत की खुफिया एजेंसियों के आंखों में धूल झोंकने के साथ ही अन्य देशों को भी चकमा दे सके। इसे लेकर इसने अपने दो आतंकी संगठनों के नाम बदल दिए है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : भारत द्वारा कई बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान लगातार ऐसे कई षड्यंत्र रच रहा है, जिससे वो भारत को दहला सकें। अब इसे लेकर पाकिस्तान ने एक और नई चाल चली है, जिससे वो सिर्फ बारत ही नहीं बल्कि विश्व के देशों के आंखों में भी धूल झोंकना चाहता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में आतंकी ट्रेनिंग देने के लिए लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद का नाम बदल दिया गया है।

बदल दिया गया इन दो आतंकी संगठनों के नाम

लश्कर का छद्म नाम Al Burq और जैश का छद्म नाम Al umar Mujahedeen रखा गया है। ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान ने ये चाल अंतरराष्ट्रीय दबाव से बचने के लिए चली है। इसे लेकर कश्मीर पर अलक़ायदा इंडियन सब कॉन्टिनेंट (AQIS) ने नया वीडियो जारी किया है, जिसमें जिहाद छेड़ने की बात कही जा रही है।

जानिए दाल को पकाने से पहले क्यों भिगोना चाहिए

अलक़ायदा मीडिया विंग As Sahab ने जारी किया वीडियो

अलक़ायदा मीडिया विंग As Sahab ने वीडियो जारी किया है। वीडियो की शुरुआत अलक़ायदा चीफ़ अल जवाहिर के ऑडियो बयान से होती है। बाद में वीडियो में 5 आतंकी हथियारों से लैश दिखाई दे रहे हैं, जिसमें एक आतंकी बोलता सुनाई दे रहा है कि मेरा नाम मीर महिबुल्ला है, मेरा ताल्लुक़ कश्मीर से है, फिर कश्मीर में जिहाद की बात कर रहा है।

जाकिर मूसा को किया गया याद

वीडियो में भारत सरकार के ख़िलाफ़ जिहाद करने की बात कही जा रही है। वीडियो में ज़ाकिर मूसा को भी याद किया गया है। जांच एजेंसियों के मुताबिक, भले ही ये वीडियो अलक़ायदा ने जारी किया, लेकिन इसके पीछे दिमाग़ पाकिस्तान का ही है। इस प्रोपोगेंडा वीडियो के ज़रिए कश्मीर के नौजवानों को भड़काने की कोशिश की गयी है।

शर्मनाक : मुंबई में चलती ट्रेन में बदमाशों ने किया महिला के साथ गैंगरेप, पति के साथ कर रही थी यात्रा, 4 गिरफ्तार

बाबरी मस्जिद का किया गया जिक्र

वीडियो में बाबरी मस्जिद विध्वंस के बारे में बात की जा रही है और भड़काया जा रहा है। इस वीडियो को लेकर ख़ुफ़िया एजेंसियां अलर्ट हो गयी हैं। आपको बता दें कि यह वीडियो तक़रीबन 1 मीनट 30 सेकेंड का है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...