1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महिला दिवस : तेलंगाना CM ने दिया महिलाओं को बड़ा तोहफा, मिलेगी सभी कर्मचारियों छुट्टी…

महिला दिवस : तेलंगाना CM ने दिया महिलाओं को बड़ा तोहफा, मिलेगी सभी कर्मचारियों छुट्टी…

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- माया सिंह

तेलांगना :  8 मार्च 2021, को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर तेलंगाना सरकार ने महिलाओं को एक अनोखा तोहफा भेंट किया है । राज्य सरकार की इस तोहफे से सभी महिलाओं के चेहरे पर खुशी है । आइए जानते है कि क्या है तोहफा और इसके पीछे सरकार की मक़सद क्या है ?

दरअसल, महिला दिवस के इस ख़ास मौके पर तेलंगाना सरकार ने सभी महिला कर्मचारियों को आज छुट्टी देने का एलान किया है । इस संबंध में सीएम के. चंद्रशेखर राव ने एक आदेश भी जारी किया है , जिसमें आकस्मिक छुट्टी देने का निर्देश दिया गया है । सरकार के इस अनोखी पहल के लिए महिलाओं ने सीएम को धन्यवाद किया ।

मुख्यमंत्री ने जारी बयान में कहा कि, तेलंगाना सरकार महिलाओं के विकास और उन्हें प्रगति के रास्ते पर ले जाने के लिए अनेक कदम उठा रही हैं । इसके अलावा महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए कई योजनाओं की शुरुआत की गई है । सार्वजनिक तौर पर  महिलाओं की भागीदारी को लेकर कहा कि- महिलाएं सभी क्षेत्रों  में पुरुषों से प्रतिस्पर्धा कर रही हैं और बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। 50 फीसद आबादी वाली महिलाओं को अगर मौका दिया जाता है तो वह शानदार प्रदर्शन करेंगी।

वहीं तेलंगाना के राज्यपाल तमिलिसै सौंदरराजन ने कहा, ‘सदियों से हमारी विरासत, संस्कृति और परंपराएं महिलाओं का सम्मान करती आ रही है । समाज में देवी शक्ति के रूप में इनकी पूजा होती है । आज इसके लिए सही मौका है कि हम जेंडर इक्वलिटी की भावना को लागू करें और ज्यादा न्यायसंगत दुनिया बनाने के लिए महिलाओं को हर क्षेत्र में बढ़ावा देने का फैसला करें ।

आपको बताते चलें कि हर साल 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है । इस खास दिन को महिलाओं द्वारा हासिल किये गये सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक उपलब्धि के लिए डेडिकेट किया गया है ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...