1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. अब कम नंबर आने पर टीचर ने 9वीं के छात्र को बुरी तरह पीटा, रीढ़ की हड्डी में चोटें आईं

अब कम नंबर आने पर टीचर ने 9वीं के छात्र को बुरी तरह पीटा, रीढ़ की हड्डी में चोटें आईं

सालासर के कोलासर में शिक्षक की बेरहमी से पिटाई के बाद कक्षा सात के छात्र की मौत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि शहर के लोक शक्ति सीनियर सैंकण्डरी स्कूल के अध्यापक के एक छात्र को पीठ पर कोहनी से बेरहमी से वार करने का मामला सामने आया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

चुरू: राजस्थान (Rajasthan) के चुरू (Churu) में एक बार टीचर की बेरहम पिटाई का मामला सामने आया है। यहां लोक शक्ति सीनियर सेकेंडरी स्कूल (Lok Shakti Senior Secondary School) के टीचर ने एक छात्र को पीठ पर कोहनी से वार किए और पिटाई की, जिससे उसकी रीढ़ की हड्डी में चोटें आई हैं। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले में पीड़ित के पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी टीचर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। बताया गया कि स्कूल के सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) में पिटाई की पुष्टि हुई है।

परिजन का कहना था कि उनका 13 साल का बेटा पारस बजाड़ 9वीं कक्षा में पढ़ता है। उसके टेस्ट में कम नंबर आए थे। इसी बात पर टीचर खेमचंद शर्मा भड़क गया और उसने बेरहमी से पीट दिया। उन्होंने ये भी बताया कि बच्चे को कुछ दिन पहले डेंगू हो गया था। इससे उबरने के बाद बुधवार को वह स्कूल पहुंचा था। ऐसे में उसका कोर्स कंपलीट नहीं हो पाया था। उसी दिन इंग्लिश टीचर खेमचंद ने टेस्ट ले लिया। इसमें 0 नंबर आने पर कोहनी से पीठ पर मारा, इससे उसके रीढ़ की हड्डी में चोट आ गई और चलने-फिरने में परेशानी होने लगी। इधर, थाने में केस दर्ज होने के बाद डीएसपी ममता सारस्वत अस्पताल पहुंचीं और बच्चे के बयान दर्ज किए।

पीठ में तेज दर्द होने पर रोने लगा था बेटा

बच्चे के पिता बजरंगलाल बजाड़ ने थाने में शिकायती पत्र दिया। इसमें बताया कि बुधवार को बेटा स्कूल से घर आया तो बहुत उदास था। उन्होंने कारण पूछा तो चुप्पी साध गया। गुरुवार को रीड की हड्‌डी में तेज दर्द होने पर बेटा रोने लगा, तब जाकर उसने घटना के बारे में बताया। बाद में तबीयत बिगड़ी तो उसे राजकीय भरतिया अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डॉक्टर ने पीठ और चेस्ट का एक्स-रे करवाया।

चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने बच्चे का हाल जाना

चाइल्ड हेल्प लाइन की टीम शुक्रवार दोपहर राजकीय डेडराज भरतिया अस्पताल पहुंची और बच्चे का हाल जाना। जिला समन्वयक रूकीया पठान ने बताया कि इस संबंध में माध्यमिक अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखा है। उन्होंने आश्वासन दिया कि निष्पक्ष करवाई जाएगी।

लोक शक्ति स्कूल के 9वीं क्लास के स्टूडेंट पारस बजाड़ के साथ टीचर ने मारपीट की है। आरोपी टीचर खेमचंद के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट और जेजे एक्ट में केस दर्ज किया है। जांच अधिकरी डीएसपी ममता सारस्वत ने बच्चे के बयान दर्ज किए हैं। बच्चे ने बताया कि डेंगू होने के कारण स्कूल नहीं जा पाया था। इस कारण कुछ कोर्स में पीछे रह गया।- नारायण टोगस, एसपी, चुरू

तीन दिन पहले छात्र की मौत हो गई थी

चुरू जिले के सालासर थाना क्षेत्र के गांव कोलासर में 20 अक्टूबर की दोपहर टीचर की पिटाई से 7वीं क्लास के बच्चे गणेश की मौत हो गई थी। 13 साल का बच्चे का कसूर सिर्फ इतना था कि वह होमवर्क करके नहीं गया था। टीचर ने उसे जमीन पर पटक-पटकर लात-घूसों से इतना मारा कि उसके नाक से खून बहने लगा। इसके बाद आरोपी शिक्षक मनोज ने खुद ही फर्श से खून के निशान साफ किए थे। बाद में पुलिस केस के डर से वह बच्चे को निजी अस्पताल ले गया। वहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...