1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले में अचानक आई बाढ़, 3 लोगों की मौत; 30 से अधिक लापता

आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले में अचानक आई बाढ़, 3 लोगों की मौत; 30 से अधिक लापता

Sudden floods in Kadapa district of Andhra Pradesh, 3 killed; आंध्र प्रदेश में पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश। अचानक आई बाढ़ ने कडप्पा जिले में मचाया उत्पात। 3 लोगों की मौत, 30 से अधिक लोग घायल।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले (Andhra Pradesh Kadapa) में शुक्रवार को आई अचानक बाढ़ (Flood in Andhra) से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। अचानक आई बाढ़ से अब तक 3 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि 30 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चेयेरू छोटी नदी में अचानक बाढ़ आने से तट पर बसे कुछ गांवों में पानी भर गया।

कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर शिव मंदिर में पूजा कर रहे श्रद्धालुओं का एक समूह अचानक बाढ़ में फंस गया और कुछ लोग राजमपेट क्षेत्र में बाढ़ के पानी में बह गए। नन्दलुरु के पास तीन शव बरामद किए गए हैं और बाकियों की तलाश जारी है। बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण हुई भारी बारिश से नदियां उफान पर हैं और इससे चित्तूर और कडप्पा में कई वर्षों की सबसे भयानक बाढ़ आई।

राष्ट्रीय आपदा मोचन दल और राज्य आपदा मोचन बल के दल बचाव एवं राहत कार्य में जुटे हैं। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (Chief Minister YS Jagan Mohan Reddy) ने बारिश से प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस की और उन्हें राहत एवं बचाव उपाय करने का निर्देश दिया।

बता दें कि बीते कई दिनों से आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश हो रही है। बारिश के कारण प्रशासन ने पहले ही राज्य में अलर्ट जारी किया है। वहीं, चित्तूर जिले के कलेक्टर ने सभी शिक्षा संस्थानों को 18 और 19 तारीख को बंद रखने की घोषणा की है। तिरुपति शहर में लोगों को घरों से बाहर निकलने के लिए मना किया गया है। सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

तिरुपति एयरपोर्ट पर विमानों के लैंडिंग में परेशानी

तिरुपति एयरपोर्ट पर भारी बारिश की वजह से विमानों को लैंडिंग में दिक्कत हो रही है। तिरुपति शहर में कई वर्षों बाद इतनी अधिक बारिश हुई है, तिरुमला के पर्वतों से पानी के तेज बहाव को देखा जा सकता है, जैसे मानों बादल फट गया हो। पहाड़ों से आया भारी मात्रा में बारिश का पानी कपिल तीर्थम मंदिर के पास बहता हुआ दिखाई दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...