1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. फीफा वर्ल्ड कप में स्पेन की धमाकेदार एंट्री, कोस्टा रिका को 7-0 से हराकर दर्ज की सबसे बड़ी जीत

फीफा वर्ल्ड कप में स्पेन की धमाकेदार एंट्री, कोस्टा रिका को 7-0 से हराकर दर्ज की सबसे बड़ी जीत

इन दिनो फीफा वर्ल्ड कप 2022 का खुमार सभी चढ़ा हुआ है। इस वर्ल्ड कप में स्पेन ने अपने पहले मैचे से धमाकेदार एंट्री करते हुए कोस्टा रिका को 7-0 से एक तरफा हरा दिया। स्पेन की इस बड़ी जीत को फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास में स्पेन की सबसे बड़ी जीत मानी जा रही है। स्पेन के खिलाडियो ने मैच शुरु होते ही एक के बाद एक गोल कर कोस्टा रिका की टीम को एक भी गोल करने का मौका नही दिया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

इन दिनो फीफा वर्ल्ड कप 2022 का खुमार सभी चढ़ा हुआ है। इस वर्ल्ड कप में स्पेन ने अपने पहले मैचे से धमाकेदार ऐंट्री करते हुए कोस्टा रिका को 7-0 से एक तरफा हरा दिया। स्पेन की इस बड़ी जीत को फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास में स्पेन की सबसे बड़ी जीत मानी जा रही है। स्पेन के खिलाडियो ने मैच शुरु होते ही एक के बाद एक गोल कर कोस्टा रिका की टीम को एक भी गोल करने का मौका नही दिया।

कोस्टा रिका की टीम को नही दिया मौका

कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में स्पेन ने अपने पहले ही मैच से अपने देश के लिए इतिहास रच दिया। फीफा विश्व कप 2022 के ई ग्रुप के हुए पहले मैच में स्पेन ने कोस्टा रिका को एक तरफा 7-0 से हराकर जबरजस्त जीत हांसिल की। 2010 की चैम्पियन रही स्पेन की टीम को पूरे मैच के दौरान कोस्टा रिका की टीम कहीं भी टक्कर नही दे पाई। पूरे मैच के दौरान कोस्टा रिका की टीम की ओर से स्पेन की टीम के गोल की ओर कोई शॉट तक नही मार पाई, जबकि स्पेन की टीम ने पूरे मैच के दौरान लगभग 17 बार कोस्टा रिका टीम की गोल की ओर शॉट मारे। जिसके बाद स्पेन की टीम ने इन 17 शॉट में से 7 को गोल में बदल दिया। स्पेन की टीम ने मैच के शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाये रखा। स्पेन की टीम ने पहले हाफ में अधिकतर खेल कोस्टा रिका के हाफ में ही खेलते हुए विरोधी टीम पर दबाव बनाया। पहले हॉफ में स्पेन के खिलाडियो ने अधिकतर गैंद को अपने कब्जे में रखा। स्पेन की टीम ने मैच के पहले सात मिनट में ही गोल करने का प्रयास किया, मगर टीम के खिलाड़ी डैनी ओल्मो गोल करने से चूक गये।

ऐसे किये स्पेन की टीम ने गोल

मैच के दौरान स्पेन टीम के खिलाडी डैनी ओल्मो ने 11 वे मिनट पर, खिलाड़ी टोरेस ने 31 वे और 54 वे मिनट पर दो गोल किये। वहीं मार्को असेंसियो ने 21 वे मिनट पर, गावी ने 74 वे मिनट पर, कार्लोस सोलेर ने 90 वे मिनट पर और अल्वारो मोराटा ने 90 प्लस दो मिनट पर गोल किया। सात गोल से कोटा रिस्का को हराने के बाद स्पेन की टीम ने विश्व कप मुकाबले में पहली बार सात गोल किये है। अपने पहले मैच में मिली शानदार जीत के बाद स्पेन के खिलाडी मैदान में खुशी जाहिर करने के लिए एक दूसरे से लिपट गये और फीफा वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले मैच की जीत का जमकर आनंद उठाया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...