1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सिद्धू ने पंजाब मॉडल पर की बात, कौन करेगा लागू

सिद्धू ने पंजाब मॉडल पर की बात, कौन करेगा लागू

पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव का हर पार्टी को बेसबरी से इंतजार है। आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवार के चहरे का खुलासा कर चुका है। ऐसे में जनता कांग्रेस के उम्मीदवार का भी चहरा जानना चाहती है। सिद्धू ने एक इन्ट्रव्यू में दिया बयान जानिए क्या बाचे

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: खुशी पाल

पंजाब के विधानसभा चुनाव का आग़ाज हो चुका है। सभी विपक्षी दल पंजाब की 117 सीटों पर विशेष ध्यान दें रहें है। वहीं, सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों का चहरा घोषित कर रहें है। आम आदमी पार्टी ने ‘आप’ की ओर से भगवंत सिंह को ‘आप’ का चहरा बनाया है। ऐसे में सभी ये जानना चाहते है कांग्रेस, भाजपा और अन्य पार्टियों की ओर से कौन विधानसभा चुनाव लड़ेगा।

नवजोत सिंह सिद्धू का बयान

कांग्रस की ओर से पंजाब विधानसभा चुनाव में कौन लड़ेगा ये अभी तक एक राज़ बना हुआ है। इस मामले पर नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने एक इन्ट्रव्यू में खुलासा किया। उन्होंने कहा कि आमतौर पर पंजाब में होने वाले हर चुनाव से 10-12 दिन पहले पार्टी अपने उम्मीदवार का खुलासा करती है। अभी चुनाव में महीने भर का टाइम पड़ा है।

यह भी पढ़ें: Punjab के पूर्व DGP मुस्तफा ने हिन्दुओं के खिलाफ दी Hate Speech

उन्होंने आगे बढ़ते हुए ये भी कहा कि पंजाब के लोगों को क्लेरिटी होनी चाहिए कि पंजाब मॉडल को कौन लागू करेगा? और किस तरह से हम इस मॉडल के जरिये लोगों की जिंदगी बेहतर बनाएंगे।

पंजाब का मॉडल, सिद्धू का विजन

इसके अलावा जनता बेसबरी से ये भी जानना चाहती है कि जो नवजोत सिंह सिद्धू ने मॉडल तैयार किया है क्या वो सिर्फ सिद्धू का विजन है? या कांग्रेस सरकार इसे सच में लागू करना चाहती है। इसके जवाब में सिद्धू ने कहा कि ‘पंजाब कांग्रेस का प्रधान होने का मतलब है कि यह कांग्रेस का ही विजन है। मैं कोई इंडिविजुअल नहीं हूं। उत्तरदायित्व, योग्यता और ताकत साथ-साथ चलती है। योग्यता मुझ में थी और हाईकमान ने ताकत दी कि हम पंजाब के लिए एक रोडमैप लेकर आएं, जिससे बेहाल पंजाब खुशहाली के रास्ते पर लौट सके। इसलिए मैं इसे पंजाब के लोगों का मॉडल कहता हूं। पंजाब किसी एक की प्रॉपर्टी नहीं है’

पंजाब के मॉडल को कौन करेगा लागू

पंजाब का मॉडल कौन लागू करेगा ये पूछे जाने पर सिद्धू ने कहा इस मॉडल को मुख्यमंत्री ही लागू करेंगे। वह कोई भी हो, उसे मान्यता देनी होगी। हाईकमान की मंजूरी होगी। यह मॉडल नीतिबद्ध और योजनाबद्ध तरीके से लागू होगा। इस पर बहुत रिसर्च हुई है। यह फूलप्रूफ मॉडल है। यह पंजाब का अपना मॉडल है। ऐसा नहीं है कि दिल्ली के मॉडल को कपड़े पहनाकर पंजाब का कह दिया हो। यह मॉडल 7 साल से तैयार हो रहा है। मैं डेढ़ साल से यह मॉडल दे रहा हूं। अब दिल्ली वाले भी इसका लोहा मानने लगे हैं। अपने मॉडल को पंजाब का बताकर पंजाबियों को गुमराह करने लगे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...