1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आतंक से निपटने के लिए ये रणनीति अपना रहे सुरक्षाबल, हर मूवमेंट पर खुफिया एजेंसियों की नजर; जानिए क्या है वो रणनीति

आतंक से निपटने के लिए ये रणनीति अपना रहे सुरक्षाबल, हर मूवमेंट पर खुफिया एजेंसियों की नजर; जानिए क्या है वो रणनीति

Security forces are adopting this strategy to deal with terror; जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के लिए सुरक्षाबलों ने बड़ी रणनीति अपनाई है। सुरक्षाबल लगातार आतंकियों की हर मूवमेंट पर नजर बनाएं रखे हुए है। इनपुट से मिली जानकारी के अनुसार, 8 आतंकी PoK में रुके है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली :  जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने बड़ा अभियान चलाया है, जिससे न सिर्फ उनका सफाया होगा, बल्कि उसके हौंसले भी पस्त होंगे। इस अभियान के तहत आतंकियों के हर मूवमेंट पर खुफिया एजेंसियों की नजर है। ऐसे भी इनपुट हैं कि आतंकी बौखलाहट में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमले कर सकते हैं। इसके लिए अनंतनाग जिले में भी अलर्ट जारी किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, लश्कर ए तैयबा के दो आतंकी ग्रुप जिसमें आठ आतंकी हैं, जिसमें एक गाइड भी शामिल है।  वह पिछले तीन दिनों से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में रुके हैं। ये घुसपैठ करके पुंछ जिले में आना चाहते हैं। यहां आतंकी किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, जवानों की जान लेने वाले आतंकियों की तलाश में पुंछ के जंगलों में 9 दिनों से सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

कश्मीर के पुंछ में सुरक्षा बलों को 5 आतंकियों के मूवमेंट की जानकारी मिली है। कहा गया है कि यह मूवमेंट 14 और 15 अक्टूबर को हुई थी, इसके बाद ही सुरक्षा बल अलर्ट पर हैं।

गैर कश्मीरियों को निशाना बना रहे आतंकी

बता दें कि एंटी टेरर ऑपरेशन के बाद बौखलाहट में आतंकी आम लोगों को निशाना बना रहे हैं। इसमें बाहर से जाकर कश्मीर में काम कर रहे मजदूरों को भी निशाना बना गया। रविवार को बिहार के दो मजदूरों की कुलगाम में आतंकियों ने हत्या कर दी थी। कश्मीर घाटी में अल्पसंख्यकों को चुन-चुन कर मारने की घटनाएं बढ़ी हैं। घाटी में इस महीने आतंकवादियों ने 11 नागरिकों की जान ली है।

इसी कड़ी में सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने आज जम्मू में नियंत्रण रेखा (LoC) के अग्रिम इलाकों का दौरा किया और उन्हें क्षेत्र में जमीनी स्थिति तथा वहां चल रहे घुसपैठ रोधी अभियानों की जानकारी दी गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...