1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. रेवंत रेड्डी बने तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री, शपथ समारोह में गांधी परिवार रहा उपस्थित

रेवंत रेड्डी बने तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री, शपथ समारोह में गांधी परिवार रहा उपस्थित

तेलंगाना सीएम शपथ समारोह कांग्रेस का नेतृत्व कर रहे रेवंत रेड्डी ने हालिया विधानसभा चुनाव में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) पर जीत हासिल की, कुल 119 सीटों में से 64 सीटें हासिल कीं। यह पहली बार है जब कांग्रेस राज्य में सत्ता में आई है।

By Rekha 
Updated Date

तेलंगाना कांग्रेस के प्रभावशाली नेता अनुमुला रेवंत रेड्डी, जिन्हें 30 नवंबर के विधानसभा चुनावों में पार्टी की शानदार जीत का श्रेय दिया जाता है, ने आज राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। हैदराबाद के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में आयोजित एक समारोह में तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने उन्हें पद की शपथ दिलाई।

मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के अलावा उनके मंत्रिमंडल के 11 सदस्यों ने भी शपथ ली, जिनमें उपमुख्यमंत्री पद पर नियुक्त मल्लू भट्टी विक्रमरका भी शामिल हैं। विशेष रूप से, तेलंगाना कांग्रेस के पूर्व प्रमुख एन उत्तम कुमार रेड्डी, जिन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में रेवंत रेड्डी के चयन का विरोध किया था, भी कैबिनेट का हिस्सा थे। मंत्री पद की शपथ लेने वाले बाकी आठ सदस्यों में श्रीधर बाबू, पोन्नम प्रभाकर, कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी, दामोदर राजनरसिम्हा, पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी, दाना अनसूया, तुम्मला नागेश्वर राव, कोंडा सुरेखा और जुपल्ली कृष्णा राव शामिल हैं।

रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना के पहले कांग्रेस मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना के पहले कांग्रेसी मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेकर इतिहास रच दिया। इस महत्वपूर्ण समारोह में गांधी परिवार – सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा – के साथ-साथ कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार की उपस्थिति देखी गई।

पद की शपथ लेने से पहले, श्री रेड्डी और श्रीमती गांधी एक खुले वाहन में स्टेडियम के अंदर विजय यात्रा पर निकले।

पीएम मोदी ने रेवंत रेड्डी को तेलंगाना का सीएम बनने पर बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री रेवंत रेड्डी को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी। अपने बयान में, पीएम मोदी ने राज्य की प्रगति और अपने नागरिकों के कल्याण के लिए पूर्ण समर्थन का वादा किया। संदेश में मुख्यमंत्री श्री रेवंत रेड्डी के नेतृत्व में तेलंगाना की उन्नति और भलाई में योगदान देने वाली पहलों में सहयोग और सहायता की प्रतिबद्धता पर जोर दिया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...