1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. दिल्ली और एनसीआर में राहत, धूल और आंधी की संभावना, पढ़ें

दिल्ली और एनसीआर में राहत, धूल और आंधी की संभावना, पढ़ें

दिल्ली और एनसीआर में  जिससे सोमवार और मंगलवार को भीषण गर्मी से मिलेगी कुछ राहत। राष्ट्रीय राजधानी में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, धूल भरी तेज आंधी चलने की भी संभावना है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दिल्ली और एनसीआर में  जिससे सोमवार और मंगलवार को भीषण गर्मी से मिलेगी कुछ राहत। राष्ट्रीय राजधानी में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, धूल भरी तेज आंधी चलने की भी संभावना है। लोगों के लिए राहत का माहौल है।  राजधानी में अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 41 और 28 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। इसके बाद बुधवार व बृहस्पति को आसमान तो साफ रहेगा लेकिन राजधानीवासियों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा

मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। दिल्‍ली के लिए रविवार का दिन इस सीजन में सबसे गर्म रहा। मंगेशपुर और नजफगढ़ में तो पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया। इतना तापमान आजतक दिल्ली में कभी दर्ज नहीं हुआ।

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार और मंगलवार को गर्मी से राहत मिल सकती है। आज दिल्ली एनसीआर में बादल छाएं रहेंगे। धूल भरी आंधी आ सकती है। इस कारण से तापमान 41 डिग्री तक सिमटने का अनुमान है। लेकिन 18 मई के बाद गर्मी का प्रभाव एक बार फिर से बढ़ेगा।

पंजाब, हरियाणा और उत्तर भारत के कुछ इलाके में गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। ज्यादातर हिस्सों में धूलभरी आंधी चलने की संभावना है। राजधानी दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में धूलभरी आंधी चलेगी। राजस्थान, मध्य प्रदेश, दक्षिण उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली में अभी गर्मी जारी रहेगी। विदर्भ, उत्तर मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में भी गर्मी का कहर जारी रहेगा।

हिमाचल प्रदेश में लोगों को चुभती गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से प्रदेश में आंधी और ओलावृष्टि हो सकती है। कई जिलों के लिए जारी किया अलर्ट।

कुछ स्थानों पर बारिश भी हो सकती है। रविवार को भी मौसम में बदलाव की संभावना जताई गई थी लेकिन असर नहीं हुआ। रविवार प्रदेश में इस सीजन का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...