1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. गुवाहाटी से गोवा जाएंगे शिवसेना के बागी MLA, पढ़ें पूरी खबर…

गुवाहाटी से गोवा जाएंगे शिवसेना के बागी MLA, पढ़ें पूरी खबर…

महाराष्ट्र में जारी राजनैतिक संकट के बीच शिवसेना के बागी विधायक आज गुवाहाटी से सीधे गोवा के लिए रवाना होंगे। सूत्रों के अनुसार गोवा के ताज रिजार्ट और कन्वेंशन सेंटर इनके लिए 70 कमरे बुक किए गए हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

महाराष्ट्र में जारी राजनैतिक संकट के बीच शिवसेना के बागी विधायक आज गुवाहाटी से सीधे गोवा के लिए रवाना होंगे। सूत्रों के अनुसार गोवा के ताज रिजार्ट और कन्वेंशन सेंटर इनके लिए 70 कमरे बुक किए गए हैं। शिवसेना के बागी विधायक कल मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे और सीधे महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र में हिस्सा लेने के लिए सदन में जाएंगे।

सुप्रीम कोर्ट की चुनौती

महाराष्ट्र विधानसभा में गुरुवार को फ्लोर टेस्ट करने के राज्यपाल के आदेश को शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। शिवसेना के चीफ व्हिप सुनील प्रभु की ओर से राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के आदेश के खिलाफ अर्जी दाखिल की गई है।

संजय राउत का बड़ा बयान

शिवसेना की ओर से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी पक्ष रखेंगे। खबर है कि इस मामले की तत्काल सुनवाई हो सकती है। फ्लोर टेस्ट के आदेश का विरोध करते हुए संजय राउत ने कहा कि यह फैसला असंवैधानिक है और इसके जरिए नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

भाजपा गवर्नर हाउस से राजनीति करवा रही है: संजय राउत

संजय राउत ने कहा, ‘अभी तो 16 विधायकों की अयोग्यता का ही मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। ऐसे में उससे पहले फ्लोर टेस्ट का आदेश देना गलत है और पूरी तरह से असंवैधानिक है। उन्होंने कहा कि भाजपा गवर्नर हाउस से राजनीति करवा रही है।’ इस बीच एकनाथ शिंदे गुट ने भी कल फ्लोर टेस्ट के लिए मुंबई पहुंचने का ऐलान किया है। हालांकि इससे पहले सभी विधायकों के आज गोवा के ही ताज होटल में ठहरने की चर्चा है। कहा जा रहा है कि इसके पीछे यह रणनीति है कि ऐन मौके पर ही विधायक पहुंचें ताकि उन्हें तोड़ा ना जा सके।

सचिव राजेंद्र भागवत को लिख पत्र

बता दें कि राज्यपाल ने चिट्ठी लिखकर 30 जून को सुबह 11 बजे विधानसभा का स्पेशल सेशन बुलाकर फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है। उन्होंने विधानसभा सचिव राजेंद्र भागवत को लिखे पत्र में कहा कि 7 निर्दलीय विधायकों से मिले ईमेल और नेता विपक्ष की ओर से दी गई चिट्ठी में कहा गया है कि सीएम उद्धव ठाकरे बहुमत खो चुके हैं।

ऐसे में फ्लोर टेस्ट जरूरी लगता है और इसके लिए 30 जून को विधानसभा का सेशन बुलाया जाए। यही नहीं अपने पत्र में उन्होंने कहा कि फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया 30 जून को शाम 5 बजे तक पूरी हो जानी चाहिए।

एकनाथ शिंदे गुट भी कल कल मुंबई पहुंच जाएगा

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महा विकास आघाड़ी सरकार से बहुमत साबित करने के लिए कहा है। राज्यपाल ने 30 जून को फ्लोर टेस्ट करने के लिए कहा है। वहीं, एकनाथ शिंदे गुट भी कल कल मुंबई पहुंच जाएगा। शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने कहा है कि फ्लोर टेस्ट के लिए कल मुंबई जाऊंगा और सभी प्रक्रिया का पालन करूंगा। हालांकि, महाराष्ट्र विधानसभा में कल होने वाले फ्लोर टेस्ट के खिलाफ उद्धव सरकार अब सुप्रीम कोर्ट का रूख करेगी। शिवसेना सांसद संजय राउत ने बताया कि हम महाराष्ट्र के राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट के लिए बुलाने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। यह एक गैरकानूनी गतिविधि है क्योंकि हमारे 16 विधायकों की अयोग्यता का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। राज्यपाल को बस इसी पल का इंतजार था।

 

एकनाथ शिंदे का स्वागत कामाख्या मंदिर में स्वागत

कामाख्या मंदिर प्रबंधन समिति ने किया एकनाथ शिंदे का स्वागत कामाख्या मंदिर प्रबंधन समिति ने असम के गुवाहाटी में शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे का स्वागत किया

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...