1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. मनी लॉन्ड्रिंग केस में रियल एस्टेट कारोबारी ललित गोयल गिरफ्तार, पैंडोरा पेपर लीक में भी था नाम

मनी लॉन्ड्रिंग केस में रियल एस्टेट कारोबारी ललित गोयल गिरफ्तार, पैंडोरा पेपर लीक में भी था नाम

Real estate businessman Lalit Goyal arrested in money laundering case, was also named in Pandora paper leak; मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लंबी पूछताछ हुई, जिसके बाद उन्हें आज दोबारा बुलाया गया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रियल एस्टेट समूह आईआरईओ के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक ललित गोयल को धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया है। चार दिन की पूछताछ के बाद गोयल को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले सोमवार को गोयल से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लंबी पूछताछ हुई, जिसके बाद उन्हें आज दोबारा बुलाया गया। आज पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। ललित गोयल के खिलाफ, लगभग सात करोड़ 70 लाख अमेरिकी डॉलर की कथित हेराफेरी से जुड़े धन शोधन के मामले में जांच चल रही थी।  इसके बाद ईडी ने अपनी पूछताछ को गति देते हुए अपना शिकंजा कसना शुरू किया और इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

देश छोड़कर भागने की फिराक में था कारोबारी

ईडी के लुकआउट नोटिस के आधार पर ललित गोयल को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रोका गया था। एक रिपोर्ट के अनुसार, शिकंजे से बचने के लिए वह देश छोड़कर भागने की फिराक में था। ईडी के अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि ललित गोयल अमेरिका की उड़ान में सवार होने वाले थे, इससे पहले पकड़ लिया गया। एजेंसी के चंडीगढ़ कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि गोयल अमेरिका की उड़ान में सवार होने वाले थे जब उन्हें पकड़ा गया। एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गोयल को गिरफ्तार कर लिया गया है, क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक गोयल के खिलाफ, लगभग सात करोड़ 70 लाख अमेरिकी डॉलर की कथित हेराफेरी से जुड़े न के मामले में जांच चल रही है। कारोबारी का नाम पैंडोरा पेपर लीक (Pandora Papers Leak) मामले में भी सामने आया था। हालांकि, गोयल और उनके वकीलों ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...