1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. NCR समेत पूरे उत्तर भारत में एक बार फिर बारिश ने बढ़ाई ठंड

NCR समेत पूरे उत्तर भारत में एक बार फिर बारिश ने बढ़ाई ठंड

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में मौसम में परिवर्तन देखने को मिला है साथ ही बारिश के बाद घने कोहरे ने उत्तर भारत के कुछ इलाकों को अपने आगोश में ले लिया है। घने कोहरे की वजह से रफ्तार में भी ब्रेक लग गया है। हाइवे पर चलने वाले गाड़ियों की लाइटें और इंडिकेटर के जरिए आगे बढ़ने पर मजबूर हैं। इसके साथ-साथ कड़ाके की ठंड ने भी लोगों की मुश्किलों में इजाफा किया है। वाहन चालकों का कहना है कि, घने कोहरे की वजह से हादसे का भी डर बना रहता है।

दिल्ली मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और उत्तरप्रदेश के कुछ क्षेत्रों में वर्षा की संभावना है वहीं शुक्रवार को मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई गई है। खराब मौसम का असर रेलसेवा पर भी देखने को मिल रहा है, कोहरे और बारिश की वजह से दिल्ली आ रही 12 ट्रेनें गुरुवार को दो से पांच घंटे देरी से चल रही हैं। मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस सबसे ज्यादा पांच घंटों की देरी से दिल्ली पहुंच रही है, रेलवे विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

बढ़ते कोहरे के कारण जहां एक ओर ठंड में इजाफा हुआ है वहीं इसके साईड इफेक्ट भी सामने आने लगे हैं। एक ओर गेहूं उत्पादक किसानों के चेहरे खिले हुए हैं तो वहीं सब्जी उत्पादक किसानों के पसीने छूट रहे हैं। किसानों का कहना है कि अधिक ठंड और कोहरा आलू की फसल के लिए नुकसानदायक है, जिससे आलू की फसल नष्ट होनी शुरु हो जाती है। किसानों ने आगे बताया कि, ठंड के कारण आलू के फसल में पीला पन आना शुरु हो गया है और इसकी ग्रोथ भी रूक गई है।

इसी के साथ पहाड़ी इलाकों उत्तरकाशी,चमोली,रूद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में भारी बर्फबारी की संभावना जताई है। प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...