1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राहुल गांधी का सरकार पर बड़ा हमला : कृषि बिल के विरोध में मांगा लोगों का समर्थन

राहुल गांधी का सरकार पर बड़ा हमला : कृषि बिल के विरोध में मांगा लोगों का समर्थन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

हाल ही में राज्यसभा से पारित हुए कृषि बिल के विरोध में कल देश के किसानों ने भारत बंद का एलान किया है। कल इस भारत बंद में सभी विपक्षी पार्टियों ने हिस्सा लिया और जमकर सरकार को घेरा है। इसी कृषि बिल के विरोध में सरकार की मंत्री हरसिमत कौर ने भी इस्तीफा दे दिया था जो की अकाली दल की नेता है।

आपको बता दे कि अकाली दल पंजाब में बीजेपी का सहयोगी दल है। इसी बीच आज राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए एक बार फिर देश के लोगों से किसानों के साथ खड़े होने की अपील की है।

आज राहुल गांधी ने सोशल मीडिया अभियान की शुरुआत की है जिसे किसानों के हक़ की आवाज़ बताया गया है। इस अभियान के तहत राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने वीडियो जारी कर इन विधेयकों को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, मोदी सरकार द्वारा किसानों पर किए जा रहे अत्याचार और शोषण के खिलाफ, आइए साथ मिलकर आवाज उठाएं। अपने वीडियो के माध्यम से स्पीक अप फोर फार्मर्स कैंपेन से जुड़िए।

इसके अलावा उन्होंने एक वीडियो भी जारी किया है। इस वीडियो में उन्होंने सरकार को किसान विरोधी बताया है और देशवासियों से अपील की है कि वो देश के किसानों के लिए अपनी आवाज़ उठाए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि कृषि उपज विपणन { एपीएमसी }कानून आज किसानों के बड़े तबके के लिए एक सुरक्षा है।

न्यूनतम समर्थन मूल्य { एमएसपी } मूल्य निर्धारण का एक संकेत है जिसके आधार पर बाजार कीमतें तय करता है। उन्होंने दावा किया कि ये विधेयक एमएसपी के इस महत्व को खत्म कर देंगे और एपीएमसी कानून भी निष्प्रभावी हो जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...