1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. राहुल गांधी ने वीडियों शेयर कर कहा-भारतीय राष्ट्रवाद क्रूरता-हिंसा का साथ नहीं दे सकता

राहुल गांधी ने वीडियों शेयर कर कहा-भारतीय राष्ट्रवाद क्रूरता-हिंसा का साथ नहीं दे सकता

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को ट्विटर पर धरोहर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, स्वराज और राष्ट्रवाद का सीधा संबंध अहिंसा से है। भारतीय राष्ट्रवाद कभी भी क्रूरता, हिंसा और धार्मिक संप्रदायवाद का साथ नहीं दे सकता।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ट्विटर के जरिए लगातार मोदी सरकार पर हमला बोलते रहे है। इससे पहले राहुल गांधी बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था, जीएसटी, कोरोना, लाॅकडाउन समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर वीडियों के माध्यम से मोदी सरकार से सवाल पूछ चुके है।

राहुल गांधी ने धरोहर सीरिज का 11वां एपिसोड शेयर किया है। उन्होंने वीडियों शेयर करते हुए लिखा, स्वराज और राष्ट्रवाद का सीधा संबध अहिंसा से है। भारतीय राष्ट्रवाद कभी भी क्रूरता, हिंसा और धार्मिक संप्रदायवाद का साथ नहीं दे सकता। इस वीडियों में भारतीय स्वतंत्रता संघर्ष में कांग्रेस की भूमिका, अहिंसा और राष्ट्रवाद पर चर्चा की गई है।

इससे पहले राहुल गांधी ने कृषि बिल को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया था कि किसान का मोदी सरकार से विश्वास उठ चुका है क्योंकि शुरू से मोदी जी की कथनी और करनी में फर्क रहा है-नोटबंदी, गलत जीएसटी और डीजल पर भारी टैक्स। जागृत किसान जानता है-कृषि विधेयक से मोदी सरकार बढ़ाएगी अपने मित्रों का व्यापार और करेगी किसान की रोजी-रोटी पर वार।

आपको बता दें कि कांग्रेस ने देश की आजादी के लिए अपने संघर्षों, इतिहास और राष्ट्रनिर्माण में योगदान को लेकर धरोहर नाम से एक वीडियों सीरीज को शुरू करने की शुरूआत की है। राहुल गांधी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इस वीडियों सीरीज को शुरू करने के जानकारी ट्वीट कर दी थी उन्होंने ट्वीट किया था कांग्रेस की धरोहर, देश की धरोहर।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...