1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ED दफ्तर पहुंचे राहुल गांधी, नेशनल हेराल्ड मामले में चौथी बार पूछताछ जारी

ED दफ्तर पहुंचे राहुल गांधी, नेशनल हेराल्ड मामले में चौथी बार पूछताछ जारी

अग्निपथ योजना के खिलाफ कई संगठनों ने आज यानि 20 जून सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया है। बीते कई दिनों से जारी हिंसक प्रदर्शनों के चलते बिहार, उत्तर प्रदेश में खासी सतर्कता बरती जा रही है। वहीं, रविवार को तीनों सेनाओं ने योजना की वापसी से इनकार कर दिया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

अग्निपथ योजना के खिलाफ कई संगठनों ने आज यानि 20 जून सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया है। बीते कई दिनों से जारी हिंसक प्रदर्शनों के चलते बिहार, उत्तर प्रदेश में खासी सतर्कता बरती जा रही है। वहीं, रविवार को तीनों सेनाओं ने योजना की वापसी से इनकार कर दिया है। साथ ही सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई जारी है।

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय के सामने आज पेश होना है। अपने नेता से पूछताछ का विरोध कर रहे कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता आज भी बड़े स्तर पर देशभर में प्रदर्शन के लिए तैयार हैं।

नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रवर्तन निदेशालय पहुंच गए हैं। जांच एजेंसी सोमवार को चौथी बार उनसे सवाल-जवाब करने जा रही है। इससे पहले 15 से 17 जून तक पूछताछ हुई थी। हर बार की तरह इस बार भी उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा साथ मौजूद रहीं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘क्या ये 46,000 युवकों को तैयार करके RSS में लाना चाहते हैं। क्या किसी देश में ऐसा हुआ है कि 4 साल ट्रेनिंग देकर उसके बाद उसे छोड़ देना। आप सिर्फ़ 4 साल तक ट्रेनिंग और उन्हें स्टाइपेंड देकर उन्हें चुनाव तक व्यस्त रखने के लिए यह काम कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘आप ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि जो युवा महंगाई, बेरोजगारी के ख़िलाफ़ दूसरी जगहों पर विरोध कर रहे हैं, उनकी दिशा को भटकाया जाए।’

राहुल गांधी से पूछताछ और सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना के खिलाफ जंतर मंतर पर कांग्रेस का सत्याग्रह शुरू हो गया है। मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद, के सुरेश, वी नारायणस्वामी समेत कई बड़े नेता मंच पर मौजूद हैं।

अग्निपथ योजना के खिलाफ आज भारत बंद के ऐलान को लेकर पश्चिम बंगाल में सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद है। हावड़ा स्टेशन, हावड़ा पुल, संतरागाछी जंक्शन, शालीमार रेलवे स्टेशन और अन्य स्थानों पर जवान तैनात हैं। डीसीपी उत्तर अनुपम सिंह ने कहा, ‘कई स्थानों पर पुलिस बल तैनात किया गया है। हम किसी भी संभावित स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। हम युवाओं से भी किसी अप्रिय घटना में शामिल नहीं होने की अपील करते हैं।’

वही,कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लान्ड्रिंग मामले में चौथे दौर की पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए। राहुल से इस पूछताछ के विरोध में कांग्रेस पार्टी देश भर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रही है। बता दें कि वायनाड के सांसद से ईडी ने 13 से 15 जून तक पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के भारी विरोध के बीच पूछताछ की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...