1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. एयरपोर्ट पर कई घंटों तक बैठने के बाद लखीमपुर पहुंचे राहुल गांधी, करेंगे पीड़ित परिवार से मुलाकात।

एयरपोर्ट पर कई घंटों तक बैठने के बाद लखीमपुर पहुंचे राहुल गांधी, करेंगे पीड़ित परिवार से मुलाकात।

लखीमपुर मे जारी विवाद के चलते आज यानी बुद्धवार को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी लखीमपुर खिरी पहुँचने वाले है। लखीमपुर जाने के लिये दिल्ली एयरपोर्ट से लखनऊ के लिये रवाना हुए थे। लेकिन ऐडीजी कि मंज़ूरी के बावजूद लखनऊ एयरपोर्ट पहुँचते ही राहुल को वहीं पर रोक दिया गया। जिसके बाद राहुल ने काफी समय वहीं एयरपोर्ट पर बैठे गुज़ारा और उन्होने कहा कि वो किसी से नही डरते, जब तक उन्हे जाने कि परमिशन नही दी जाएगी तब तक वो ऐसे ही एयरपोर्ट पर धरने पर बैठे रहेंगे और कहीं नही जाएंगे।

By Amit ranjan 
Updated Date

रिपोर्ट: अनुष्का सिंह

 

नई दिल्ली: लखीमपुर मे जारी विवाद के चलते आज यानी बुद्धवार को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी लखीमपुर खिरी पहुँचने वाले है। राहुल गंधी के साथ इस काफिले मे कांग्रेस के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, ‎छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस के नेता के.सी. वेणुगोपाल भी शामिल हैं। आपको बता दे की राहुल गांधी लखीमपुर जाने के लिये दिल्ली एयरपोर्ट से लखनऊ के लिये रवाना हुए थे। लेकिन ऐडीजी कि मंज़ूरी के बावजूद लखनऊ एयरपोर्ट पहुँचते ही राहुल को वहीं पर रोक दिया गया। जिसके बाद राहुल ने काफी समय वहीं एयरपोर्ट पर बैठे गुज़ारा और उन्होने कहा कि वो किसी से नही डरते, जब तक उन्हे जाने कि परमिशन नही दी जाएगी तब तक वो ऐसे ही एयरपोर्ट पर धरने पर बैठे रहेंगे और कहीं नही जाएंगे। जिसके चलते सरकार ने राहुल को सरकारी रास्ते और वाहन से जाने का प्रस्ताव भेजा लेकिन राहुल ने उस प्रस्ताव को ठुकराते हुऐ कहा कि उन्हे डर है कि इस प्रस्ताव के आड़ मे उन्हे उनकी बहन प्रियंका कि तरह गिरफ़्तार करने कि साज़िश रची जा रही है। जिसके बाद सरकार को राहुल कि ज़िद के आगे हार माननी ही पड़ी और राहुल के साथ-साथ कई और कांग्रेसी नेतीओ को लखीमपुर जाने कि इजाज़त दे दी।

आपको बता दे कि राहुल सीतापुर पहुँच चुके हैं। राहुल के दिये गये बयान के मुताबिक राहुल पहले सीतापुर जाएंगे और वहाँ से अपनी बहन प्रियंका को लेकर लखीमपुर के लिऐ रवाना होंगे।  इस सब कि जानकारी राहुल ने आज कांग्रेस हेडक्वाटर में प्रेस कांफ्रेस के ज़रिये दी थी। राहुल गंधी के साथ प्रेस कांफ्रेस मे कांग्रेस के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह और ‎छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे।

कांफ्रेस मे राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि  कुछ समय से हिंदुस्तान के किसानों पर सरकार का आक्रमण हो रहा है। किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है। इससे पहले उनकी जमीन छीनी गई थी। तीन नए कानून लाए गए जिसके चलते किसान धरने पर बैठे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि “पीएम कल लखनऊ में थे, लेकिन लखीमपुर नहीं गए लेकिन वे आज लखीमपुर जाने की कोशिश करेंगे।”

साथ ही राहुल गांधी ने कांफ्रेस मे प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी पर भी बयान दिया था, राहुल का कहना था कि ‘मेरे परिवार का कोई भी हो, मैं या प्रियंका या कोई भी हमें मार दीजिए, गाड़ दीजिए, काट दीजिए, हमारे साथ बुरा बर्ताव कीजिए, उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हमारी ट्रेनिंग ही ऐसी है. सालों पुरानी ट्रेनिंग है, यह ट्रेनिंग हमारे परिवार ने दी है। मुद्दा किसानों का है, उसकी बात करते रहेंगे।’ उन्होने आगे कहा कि देश मे अब लोकतंत्र नही बचा है, देश मे अब केवल  तानाशाही का माहौल है।

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे किसानों पर एक क्रूर और अमानवीय हमले में भाजपा के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर आरोप है कि उनके काफिले की चपेट में किसान आए, जिसमें उन्हें बेरहमी से कुचल दिया गया। आपको बता दें कि इस हादसे में 2 किसान समेत, बीजेपी कार्यकर्ता और एक पत्रकार की भी मौत इस हादसे में हुई है। जिसकी कुल संख्या 8 है।

राहुल गांधी कि इस प्रेस कांफ्रेस पर बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी द्वारा एक कांफ्रेस मे संबित पात्रा ने कहा कि “दुखद घटना पर रीजनीती नही होनी चाहिए,लेकिन राहुल गांधी का इस दुखद घटना पर रवैया गेर ज़िम्मेदाराना है और यह रवैया अब उनकी पहचान बन चुका है।“ पात्रा का कहना है कि राहुल गांधी वही कर रहे हैं जो वह हर बार करते हैं, राहुल सिर्फ और सिर्फ भ्रम जाल पैदा करने कि कोशिश कर रहे हैं। साथ ही पात्रा का कहना है कि गांधी परिवार को ना देश से मतलब है और ना ही कांग्रेस से, गांधी परिवार को केवल और केवल अपने से ही मतलब है। राहुल गांधी सिर्फ लोगो को भड़काने का काम कर रहे है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...