1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. राहुल गांधी ने उद्धव ठाकरे को लिखा पत्र, कहा- लोकतंत्र खतरे में है

राहुल गांधी ने उद्धव ठाकरे को लिखा पत्र, कहा- लोकतंत्र खतरे में है

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

सोनिया गाँधी के बाद राहुल गांधी ने उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण में शामिल होने से असमर्थता जताते हुए चिट्ठी लिखकर ठाकरे को बधाई दी है और साथ ही यह भी लिखा की महाराष्ट्र में सरकार बनने से पहले की गतिविधियों से साफ है कि लोकतंत्र खतरे में है।

उन्होंने लिखा की , मैं खुश हूं कि गठबंधन एकजुट है और भाजपा को हराने के लिए जनता को हमसे बड़ी उम्मीद है। राहुल ने लिखा कि मुझे पूरा विश्वास है कि हम एक स्थिर, सेक्युलर और गरीबों के हित वाली सरकार देंगे।

राहुल से पहले सोनिया गांधी ने पत्र लिख कर दी थी बधाई

महाराष्ट्र के घटनाक्रम पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तल्ख टिप्पणी की। गुरुवार को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा ने लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाने को शर्मनाक काम किया।

सोनिया गांधी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को शपथ ग्रहण से पहले बधाई देते हुए कहा है कि ऐसे वक्त में जब बीजेपी हर तरफ भय का माहौल फैल रही है तब शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी के साथ एक बड़ा कदम है। उन्होंने आगे कहा कि, वह शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा नहीं बन सकेंगी लेकिन उन्होंने उद्दव को नई पारी के लिए शुभकामनाएं दी है।

अशोक चव्हाण नहीं लेंगे शपथ

कांग्रेस की ओर से जो दो मंत्री शपथ लेने वाले हैं, उनमें बड़ा बदलाव हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण अब मंत्री पद की शपथ नहीं लेंगे, बल्कि उनकी जगह अब नितिन राउत शपथ लेंगे। बताते चले कि वह दलित नेता हैं और पूर्व में मंत्री भी रह चुके हैं। कांग्रेस की ओर से अब बालासाहेब थोराट, नितिन राउत शपथ लेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...