1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. एक बार फिर कांग्रेस के अध्यक्ष बन सकते है राहुल गांधी, CWC की बैठक में उठी मांग; राहुल ने कहा…

एक बार फिर कांग्रेस के अध्यक्ष बन सकते है राहुल गांधी, CWC की बैठक में उठी मांग; राहुल ने कहा…

Rahul Gandhi can once again become the President of Congress, demand raised in CWC meeting; कांग्रेस वर्किंग कमिटी की हुई बैठक। राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने की मांग। कांग्रेस नेताओं ने की मांग।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जानें की मांग उठी है। जिससे एक बार फिर ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले समयों में राहुल गांधी ही कांग्रेस के अध्यक्ष हो सकते है। आपको बता दें कि आज कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में कांग्रेस में अध्यक्ष पद की उम्मीदवार की चर्चा की गई। जिसमें अधिकतर कांग्रेसी नेताओं ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की।

वहीं राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं की इस मांग पर विचार करने की बात कहीं। राहुल गांधी ने कहा कि, “मैं विचार करूंगा।” उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें पार्टी नेताओं से विचारधारा के स्तर पर स्पष्टता की जरूरत है। कुछ नेताओं ने मांग की कि चुनाव तक उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जाए।

हम सभी चाहते हैं कि राहुल गांधी हमारे अध्यक्ष बने

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि,” सभी ने एक मत से प्रस्ताव रखा कि राहुल गांधी अध्यक्ष बने। हम सभी चाहते हैं कि राहुल गांधी हमारे अध्यक्ष बने लेकिन ये उनपर छोड़ा गया है।” वहीं कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने कहा कि,”  सबलोग एकमत थे कि राहुल गांधी को प्रेसिडेंट बनना चाहिए। सभी वर्किंग कमेटी के सदस्यों एकमत होकर राहुल गांधी को प्रेसिडेंट बनाना चाहते हैं।” वहीं तारिक हामिद कर्रा ने कहा कि,” हमारे पास अध्यक्ष हैं। एंटनी समेत सभी नेताओं ने राहुल गांधी से अध्यक्ष बनने की अपील की है।”

कब होगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि,” एआईसीसी अध्यक्ष का चुनाव 21 अगस्त 2022 से 20 सितंबर 2022 के बीच होगा। हमने 3 प्रस्ताव पारित किए हैं। राजनीतिक स्थिति पर, मुद्रास्फीति पर और तीव्र कृषि संकट के साथ भारत के किसानों पर हो रहे हमले को लेकर।”

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने साधा सरकार पर निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने लखीमपुर खीरी की घटना का हवाला देते हुए कहा कि इससे किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी की सोच का पता चलता है। किसानों के विरोध के बारे में, कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष ने कहा कि, “लखीमपुर खीरी में चौंकाने वाली घटनाएं बीजेपी की मानसिकता को दर्शाती हैं। वह किसान आंदोलन को कैसे देखती है, किसानों द्वारा अपने जीवन और आजीविका की रक्षा के लिए इस दृड़ संघर्ष से कैसे निपटती है।” बता दें कि कांग्रेस ने शनिवार सुबह 10 बजे से सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाई थी। बैठक में दिग्विजय सिंह को छोड़कर लगभग सभी नेता शामिल हुए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...