1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पंजाब के CM चन्नी पहुंचे चमकौर, जानिए CM चन्नी ने क्या कुछ कहा?

पंजाब के CM चन्नी पहुंचे चमकौर, जानिए CM चन्नी ने क्या कुछ कहा?

Punjab CM Channi reached Chamkaur, know what CM Channi said?..पंजाब के सीएम चरणजीत सिेंह चन्नी आज चमकौर दौरे पर है। वहां पहुंच उन्होंने चमकौर के लोगो से आग्रह किया कि उन्हें वोट दें।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: खुशी पाल

पंजाब(Punjab)के सीएम चन्नी(CM Charanjit Singh Channi) पर विपक्षी दल लगातार निशाना साधे हुए है। दरअसल, हाल ही में मिली खबर के मुताबिक पता चला है कि सीएम चन्नी पंजाब की दो विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे है। आपको बता दें कि सीएम चन्नी इस बार भदौड़ और चमकौर साहिब से चुनाव मैदान में खड़े हो रहे है।

चन्नी पहुंचे चमकौर साहिब

हाल ही में मिली खबर के मुताबिक पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब पहुंचे। वहां पहुंच उन्होंने जनता के सामने अपना बयान पेश किया उन्होंने कहा कि ‘सब मुझे दबाने की कोशिश कर रहे हैं… रेड कराई जा रही है… 15 साल से मैं चमकौर साहिब में ही रहा… आज तक कहीं नहीं गया… अब आप लोगों को ही मुझे संभालना है… सीएम चन्नी ने कहा कि सीएम बनने के बाद वह सबसे मिले’… इसलिए सब लोग घर-घर और गांव-गांव जाकर उनके लिए प्रचार करें। उन्होंने लोगो से आग्रह किया कि उनकी जीत 50 हजार से कम की नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: भुल्लर की रिहाई को बनाया चुनावी मुद्दा: दिल्ली की आप सरकार के पास फैसला निलंबित

भदौड़ और चमकौर से लड़ेंगे चन्नी

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। दरअसल, कांग्रेस ने सीएम चन्नी को पंजाब से दो सीटों पर लड़ने की टिकट दी है। लेकिन इससे उनकी जटिलताएं कम नहीं हुई है। आपको बता दें कि चमकौर साहिब चन्नी की पारंपरिक सीट है। चन्नी यहां से एक बार आजाद और 2 बार कांग्रेस से विधायक रह चुके है।

इसके अलावा जिस भदौड़ सीट से चन्नी को टिकट दिया गया है, वहां आम आदमी पार्टी का नेता रह चुका है। दरअसल, पीछले विधानसभा चुनाव में जनता ने यहां से आम आदमी पार्टी के विधायक को चुना था और यह सीट आप के सीएम फेस भगवंत मान के संसदीय क्षेत्र में भी आती है। वहीं चन्नी के जरिए कांग्रेस मालवा क्षेत्र को भी प्रतिनिधित्व देने की कोशिश कर रही है। जहां से न तो पहले से कांग्रेस में सीएम है और न ही कोई संगठन प्रधान मौजूद है। यही नहीं, चन्नी पर भदौड़ सीट से जीत के साथ मालवा में दलित वोट बैंक को भी कांग्रेस के हक में करना है।

चन्नी अचानक बने सीएम, अब भी दावेदार

चन्नी के बीते राजनीति दौर की बात करें तो जब पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह हुआ करते थे तब   चरणजीत चन्नी सरकार में टेक्निकल एजुकेशन(Technology education) मंत्री थे। अमरिंदर के अचानक सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस बड़ी दुविधा में थी कि किसे पंजाब का सीएम बनाया जाए। सीएम के दावेदारों की सूची में सुनील जाखड़, अंबिका सोनी, सुखजिंदर रंधावा और नवजोत सिद्धू थे लेकिन कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाने का फैसला लिया।

कांग्रेस ने पंजाब को पहला दलित सीएम दे दिया। 111 दिन सीएम रहने के बाद चन्नी फिर इस कुर्सी के दावेदार बन चुके हैं। चन्नी और सिद्धू के बीच घमासान चुनावी युद्धू चल रहा है ये कहना काफी कठिन होगा कि कौन जीतेगा। इसलिय कांग्रेस चन्नी और नवजोत सिद्धू के बीच सीएम फेस के लिए सर्वे करवा रही है। हालांकि सर्वे में इस बात को भी शामिल किया गया है कि क्या कांग्रेस को बिना चेहरे के चुनाव में जाना चाहिए।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...