1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. सरकारी कल्याणकारी योजनाओं की समृद्धि ही सच्ची धर्मनिरपेक्षता, पीएम मोदी

सरकारी कल्याणकारी योजनाओं की समृद्धि ही सच्ची धर्मनिरपेक्षता, पीएम मोदी

दक्षिण गोवा के मडगांव में 'विकसित भारत विकसित गोवा 2047' बैठक में जनता को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने "डबल इंजन" भाजपा सरकार के तहत उपलब्धियों की सराहना की।

By Rekha 
Updated Date

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा में 1,330 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करते हुए कहा कि सरकारी कल्याण योजनाओं की संतृप्ति “सच्चे धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय” का प्रतीक है।

डबल इंजन भाजपा सरकार की उपलब्धियों की सराहना

दक्षिण गोवा के मडगांव में ‘विकसित भारत विकसित गोवा 2047’ बैठक में जनता को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने “डबल इंजन” भाजपा सरकार के तहत उपलब्धियों की सराहना की। गोवा की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए, उन्होंने कहा कि राज्य ने पानी कनेक्शन, बिजली कनेक्शन, घरेलू एलपीजी कवरेज में 100% कवरेज हासिल कर लिया है, और केरोसिन मुक्त और खुले में शौच मुक्त है।

पीएम मोदी ने जोर देकर कहा, “केंद्र सरकार की कई योजनाओं (क्रियान्वयन) में, गोवा ने 100% संतृप्ति हासिल की है…संतृप्ति ही सच्चा धर्मनिरपेक्षता है, संतृप्ति ही सच्चा सामाजिक न्याय है, और यही संतृप्ति है…गोवा को, देश को…मोदी की गारंटी है” (संतृप्ति ही सच्ची धर्मनिरपेक्षता है, संतृप्ति ही वास्तविक सामाजिक न्याय है, और यह संतृप्ति गोवा और देश के लिए मोदी की गारंटी है)।

उन्होंने गोवा की सामाजिक विविधता को स्वीकार करते हुए राज्य में विभिन्न समाजों और धर्मों के लोगों के सह-अस्तित्व की प्रशंसा की। प्रधानमंत्री ने पार्टी के ‘सबका साथ, सबका विकास’ के मंत्र पर जोर देते हुए कहा कि गोवा में भाजपा सरकार का बार-बार चुनाव पूरे देश को एक संदेश देता है।

पीएम मोदी ने पर्यटन स्थलों, तटीय क्षेत्रों और द्वीपों को विकसित करने में दूरदर्शिता की कमी के लिए पिछली सरकारों की आलोचना की। उन्होंने प्रकृति, संस्कृति और विरासत के मामले में भारत की समृद्धि पर प्रकाश डाला और कमियों को दूर करने और विभिन्न पर्यटन स्थलों तक पहुंच बढ़ाने के लिए पिछले 10 वर्षों में किए गए प्रयासों का उल्लेख किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...