1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा – कांग्रेस ने ट्रैक्टर में आग लगाकर जो नाटक किया उससे देश शर्मिंदा

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा – कांग्रेस ने ट्रैक्टर में आग लगाकर जो नाटक किया उससे देश शर्मिंदा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारतीय जनता पार्टी ने इंडिया गेट पर विपक्षी दल के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए प्रोटेस्ट के दौरान ट्रैक्टर में आग लगाने की घटना को लेकर कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए सोमवार को कहा कि उसने प्रचार पाने और किसानों को गुमराह करने के लिए जो ‘नाटक’ किया उससे देश शर्मिंदा हुआ है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस पर निशाना साधा और घटना की निंदा की और विपक्षी दल पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाया।

जावड़ेकर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ट्रक में ट्रेक्टर लाए और इंडिया गेट के पास जलाया। यही है कांग्रेस का नाटक। इसलिए कांग्रेस को लोगों ने सत्ता से बेदखल किया।पार्टी किसानों के नाम पर राजनीति करने की कोशिश कर रही है और उसके चेहरे से नकाब हट गया है। उसने ये नाटक प्रचार के लिए किया।

पुलिस ने बताया कि करीब 15-20 लोगों ने सोमवार की सुबह इंडिया गेट पर एक ट्रैक्टर में आग लगा दी। पुलिस ने बताया कि पांच लोग पंजाब युवा कांग्रेस के बताए जा रहे हैं और इन्हें हिरासत में लिया गया है। संसद में पिछले सप्ताह पारित हुए कृषि विधेयकों के विरोध में किसानों और विपक्षी दलों द्वारा देशभर में जारी प्रदर्शन के बीच यह घटना हुई है।

भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट करके कहा कि किसान खेती से जुड़े उपकरणों की पूजा करते हैं और वे ट्रैक्टर को आग नहीं लगाएंगे। उन्होंने कहा कि किसानों के नाम पर कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों द्वारा ट्रैक्टरों को आग लगाना शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि उन्हें भारत के अन्नदाताओं का इस्तेमाल राजनीति के लिए नहीं करना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि शहीद भगत सिंह के नाम पर.. किसान की आज़ादी का विरोध करना और किसान का ही ट्रैक्टर जलाना.. कांग्रेस का यह षडयंत्र भी दिल्ली के राजपथ पर बेनकाब हो गया!

तेजस्वी सूर्या ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप हुए कहा कि किसान अपने खेती में प्रयोग होने वाले सभी उपकरणों की पूजा करते हैं। कोई भी किसान कभी किसी ट्रैक्टर को आग नहीं लगा सकता। अपने आप को किसानों की हितैषी मानने वालों को गरीब किसानों को ट्रैक्टर की मदद करने के बदले उसे जलाना नही चाहिए। कॉंग्रेस पार्टी सिर्फ विध्वंस जानती है।

यदि युवा कांग्रेस अपना समर्थन किसानों के प्रति दिखाना चाहती थी तो उन्हें एक ट्रैक्टर जलाने के बजाय उसे किसी गरीब किसान को दान कर देना चाहिए था। लेकिन वे ऐसा कैसे कर सकते हैं? उन्हें तो नष्ट करना ही आता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...