1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. लालू की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने कब्जाया रिम्स अस्पताल का गद्दा-तकिया! SSP ने दिया अल्टीमेटम

लालू की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने कब्जाया रिम्स अस्पताल का गद्दा-तकिया! SSP ने दिया अल्टीमेटम

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

रांची: बिहार देश का एक ऐसा राज्य है, जहां सब कुछ जायज है। ये बातें हम इसलिए कह रहें हैं, कि बिहार से एक ऐसा मामला सामने आ रहा है, जिसे जानकर आप भी आश्चर्य में पड़ जायेंगे। दरअसल, राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में लगे दो हवलदार और 8 आरक्षी पुलिसकर्मियों ने रिम्स का 10 गद्दा-तकिया, तकियों का कवर नहीं लौटा रहे हैं। इस बात की जानकारी रिम्स प्रबंधन ने झारखंड पुलिस के पदाधिकारियों को चिट्ठी लिख कर कही है।

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव की तबियत बिगड़ने पर उन्हें राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। जिसके अस्पताल प्रबंधन ने उनके सुरक्षा में लगे दो हलवदार और आठ आरक्षी पुलिसकर्मियों को 10 गद्दा-तकिया, तकियों का कवर उपलब्ध करवाया था। इन लोगो ने अभीतक अस्पताल से मिले सामान को वापस नहीं लौटाया है। जिसके चतले रिम्स प्रबंधन पर आर्थिक बोझ बढ़ गया है।

इस मामले में अस्पताल प्रबंधन ने झारखंड पुलिस के पदाधिकारियों को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उसमें अपनी पीड़ा व्यक्त की है। अस्पलात प्रबंधन ने चिठ्ठी में लिखा है कि उच्च श्रेणी के बंदी लालू प्रसाद यादव कोरोना काल के दौरान जब केली बंगले में थे, तब उनकी सुरक्षा में 10 सुरक्षाकर्मी लगाए गए थे, जिन्हें गद्दा-तकिया का आवंटन किया गया था। लेकिन अब वह उसे नहीं लौटा रहे हैं, जिससे रिम्स की स्थिति दयनीय हो गई है।

अस्पताल प्रबंधन के चिठ्ठी लिखने के बाद रांची एसएसपी ने इस मामले पर संज्ञान लिया है। SSP ने गद्दा हड़पने वाले पुलिसकर्मियों को गद्दा लौटाने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। इसके साथ ही वो लोग ऐसा क्यों किया उसके लिए भी स्पष्टीकरण की मांग की गई है। आपको बता दें कि जिन पुलिसकर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है, उसमें हवलदार गगन पासवान, गगन देव राम, आरक्षी मनोज कुमार सिंह, लुइस खालखो, जकुब मुर्मू, गोडविन इक्का, देवदीप पल गड़ेड़ी, रंजीत मुंडा और सुजीत उरांव का नाम शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...