1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना पर मुख्यमंत्रियों से PM मोदी की मीटिंग आज, पढ़ें

कोरोना पर मुख्यमंत्रियों से PM मोदी की मीटिंग आज, पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  गुरुवार शाम 4:30 बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोविड-19 के चलते पैदा हुई नई परिस्थितियों पर वीडियो कांन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा करेंगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  गुरुवार शाम 4:30 बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोविड-19 के चलते पैदा हुई नई परिस्थितियों पर वीडियो कांन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा करेंगे।

तेजी से फैलती कोरोना महामारी की तीसरी लहर के बीच अभी बीते रविवार को ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उच्चाकधिकारियों के साथ एक बैठक की थी और महामारी से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया था।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को तमिलनाडु के 11 सरकारी मेडिकल कालेजों का उद्घाटन करते हुए कहा कि आने वाला समय उसी समाज का होगा, जो स्वास्थ्य सेवाओं में निवेश करेगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की महामारी ने स्वास्थ्य क्षेत्र के महत्व को फिर से रेखांकित किया है

मेडिकल कालेजों के वर्चुअल तरीके से उद्घाटन के बाद अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘भारत सरकार ने स्वास्थ्य क्षेत्र में काफी सुधार किए हैं। महामारी से सीख लेते हुए, हम सभी देशवासियों के लिए समावेशी और गुणवत्तायुक्त स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करने का काम कर रहे हैं।’ इन 11 कालेजों में मेडिकल की कुल 1,450 सीटें होंगी।

पीएम मोदी ने किशोरों के टीकाकरण को भी मिशन मोड पर जल्द से जल्द पूरा करने को कहा था। साथ ही जांच, टीकाकरण और दवा के क्षेत्र में निरंतर शोध की जरूरत बताई थी।

उन्होंने जीनोम सीक्वेंसिंग का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए थे। महामारी के बीच सामान्य बीमारियों के इलाज पर ध्यान देने की जरूरत बताते हुए प्रधानमंत्री ने इसके लिए पर्याप्त बंदोबस्त किए जाने की भी जरूरत बताई थी।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...