1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. रामनवमी के अवसर पर पीएम मोदी ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं, दिया कोरोना से लड़ने को प्रभु श्री राम का संदेश

रामनवमी के अवसर पर पीएम मोदी ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं, दिया कोरोना से लड़ने को प्रभु श्री राम का संदेश

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : चैत्र नवरात्रि के नवमी साथ ही आज पूरे देश में रामनवमी का भी पर्व भी बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है, जिसे लेकर लोग हर्षोल्लास के साथ तैयारी कर रहें है। हालांकि इस साल भी यह तैयारी सिर्फ घरों तक सीमित है, क्योंकि कोरोना के नये स्ट्रेन ने एक बार फिर पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। आपको बता दें कि रामनवमी के इसी अवसर पीएम मोदी ने जहां देशवासियों को शुभकामनाएं दी, वहीं उन्होंने इस महामारी से लड़ने के लिए प्रभु श्री राम का संदेश भी दिया।

पीएम मोदी ने लगातार अपने दो ट्वीट में लिखा, “रामनवमी की मंगलकामनाएं। देशवासियों पर भगवान श्रीराम की असीम अनुकंपा सदा बनी रहे। जय श्रीराम! आज रामनवमी है और मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का हम सभी को यही संदेश है कि मर्यादाओं का पालन करें। कोरोना के इस संकट काल में, कोरोना से बचने के जो भी उपाय हैं, कृपया करके उनका पालन कीजिए। ‘दवाई भी, कड़ाई भी’ के मंत्र को याद रखिए।”

बता दें कि इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को रामनवमी की पूर्वसंध्या पर शुभकामनाएं दी और उनसे यशस्वी भारत के निर्माण के लिये भगवान राम के आदर्शो को अपने जीवन एवं कार्यो में आत्मसात करने को कहा। रामनवमी की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में कोविंद ने कहा कि भगवान राम का जन्मदिवस देश में रामनवमी के रूप में काफी जोश के साथ मनाया जाता है।

राष्ट्रपति ने कहा कि, “न्याय और मानवीय सम्मान के लिये प्रयास करते हुए हम मर्यादा पुरूषोत्तम श्री राम के आदर्शो को काफी सहायक पाते हैं। भगवान राम ने हमें सिखाया कि धार्मिक जीवन कैसे जीएं. भगवान राम का सम्पूर्ण जीवन और धर्म, संयम व सच्चाई के बारे में उनकी शिक्षाएं हमें प्रेरित करती है। इस अवसर पर हम यशस्वी भारत के निर्माण के लिए भगवान राम के आदर्शो को अपने जीवन एवं कार्यो में आत्मसात करने का संकल्प लें। रामनवमी के इस शुभ अवसर पर मैं सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...