1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM मोदी ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि

PM मोदी ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आज नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 123 वीं जयंती पर पीएम मोदी ने श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर पीएम मोदी ने स्वतंत्रता संग्राम में उनके योगदान को याद किया। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि, भारतीय साथियों की प्रगति और भले के लिए हमेशा डटे रहने वाले ‘नेताजी’ का यह देश हमेशा आभारी रहेगा।

बता दें कि पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, “भारत, नेताजी सुभाषचंद्र बोस की बहादुरी और उपनिवेशवाद का विरोध करने में उनके योगदान का हमेशा आभारी रहेगा। वह अपने भारतीय साथियों के विकास और भलाई के लिए हमेशा डटे रहे।”

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने एक और ट्वीट करते हुए नेताजी के पिता जानकीनाथ बोस द्वारा उनके जन्म के दौरान लिखी गई चिट्ठी को भी ट्वीट किया, पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा, “23 जनवरी 1897, जानकीनाथ बोस ने अपनी डायरी में लिखा था, ‘मध्यरात्रि को एक बेटे का जन्म हुआ है।’ यह बेटा एक बहादुर स्वतंत्रता सेनानी और विचारक बन गया, जिसने अपना जीवन एक महान- भारत की स्वतंत्रता के लिए समर्पित कर दिया। मैं नेताजी बोस की बात कर रहा हूं, जिन्हें हम आज उनकी जयंती पर गर्व से याद कर रहे हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को याद करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘वह हमारे सबसे लोकप्रिय राष्ट्रनायकों और स्वतंत्रता संग्राम के महानतम सेनानियों में से हैं। उनके कहने पर, लाखों भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में कूद पड़े और अपना सब कुछ बलिदान किया। उनकी वीरता और देशभक्ति हमें प्रेरणा देती रहेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...