1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM मोदी ने मैत्री सेतु का किया उद्घाटन, बंगाल चुनाव को लेकर ममता पर जमकर किया हमला

PM मोदी ने मैत्री सेतु का किया उद्घाटन, बंगाल चुनाव को लेकर ममता पर जमकर किया हमला

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच बने ‘मैत्री सेतु’  का पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने इस दौरान त्रिपुरा के कई इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया है। पीएम मोदी ने उद्घाटन के दौरान अपने संबोधन में कहा कि “दशकों से राज्य के विकास को रोकने वाली नकारात्मक शक्तियों को तीन साल पहले हटाकर त्रिपुरा के लोगों ने एक नई शुरुआत की थी, जिसका असर अब दिख रहा है।”

पीएम मोदी ने वर्चुअल माध्यम से जनसभा को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होने कहा कि “जिस त्रिपुरा को हड़ताल कल्चर ने बरसों पीछे कर दिया था, आज वो Ease of Doing Business के लिए काम कर रहा है, जहां कभी उद्योगों में ताले लगने की नौबत आ गई थी, वहां अब नए उद्योगों, नए निवेश के लिए जगह बन रही है।”

पीएम मोदी ने अपने सबसे बड़े मंत्र “विकास” का जिक्र करते हुए कहा कि “बीते 6 साल में त्रिपुरा को केंद्र सरकार से मिलने वाली राशि में बड़ी वृद्धि की गई है, वर्ष 2009 से 2014 के बीच केंद्र सरकार से त्रिपुरा को केंद्रीय विकास परियोजनाओं के लिए 3500 करोड़ रुपए की मदद मिली थी, जबकि साल 2014 से 19 के बीच 12 हजार करोड़ रुपए से अधिक की मदद दी गई है।”

पीएम मोदी ने त्रिपुरा में मैत्री सेतु का उद्घाटन करने के दौरान पश्चिम बंगाल में होने वाली विधानसभा चुनाव का भी जिक्र किया। पीएम ने इस मौके पर ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि “जहां डबल इंजन की सरकार नहीं है, आपके पड़ोस में ही, गरीबों, किसानों, बेटियों को सशक्त करने वाली योजनाएं या तो लागू ही नहीं की गई, या बहुत धीमी गति से चल रही है, डबल इंजन सरकार का सबसे बड़ा असर गरीबों को पक्के घर देने में दिख रहा है।”

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...