1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. शिमला में बड़ा जश्न, पीएम मोदी ने विशाल रैली के साथ किया रोड शो

शिमला में बड़ा जश्न, पीएम मोदी ने विशाल रैली के साथ किया रोड शो

 पीएम नरेन्द्र मोदी कुछ ही देर में शिमला के रिज मैदान में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे। रिज के मैदान में इस अवसर पर प्रधानमंत्री का संबोधन सुनने लोगों की भारी भीड़ पहुंचीं है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पीएम नरेन्द्र मोदी कुछ ही देर में शिमला के रिज मैदान में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे। रिज के मैदान में इस अवसर पर प्रधानमंत्री का संबोधन सुनने लोगों की भारी भीड़ पहुंचीं है। इस दौरान पीएम मोदी देश भर के लाभार्थियों से बातचीत कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी 21 हजार करोड़ रुपये से अधिक की किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त भी जारी किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान से देशवासियों को संबोधित किया। केंद्र के आठ मंत्रालयों की 16 योजनाओं के तहत देश के हर जिले से चयनित लाभार्थियों से भी पीएम मोदी आधा घंटा वर्चुअल संवाद किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजधानी शिमला पहुंचेंगे। वह केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में राजधानी शिमला में आयोजित किए जा रहे राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में ऐतिहासिक रिज मैदान से देशवासियों को संबोधित किया। केंद्र के आठ मंत्रालयों की 16 योजनाओं के तहत देश के हर जिले से चयनित लाभार्थियों से भी पीएम मोदी आधा घंटा वर्चुअल संवाद करेंगे। वह किसान सम्मान निधि की 21,000 करोड़ रुपये की 11वीं किस्त भी जारी किया।

17 योजनाओं के लाभार्थियों से पीएम मोदी वर्चुअल संवाद कर रहे हैं। एक लाभार्थी ने पीएम मोदी से बात करते हुए कहा कि, योजनाओं की मदद से जिंदगी आसान हो गई है। काफी परेशानियां हल हो गई हैं। एक ने कहा पहले हमारे गांव में स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं थी लेकिन अब योजनाओं की मदद से हमरा चेकअप भी होता है और मुफ्त इलाज और दवाएं भी दी जा रही हैं।

केंद्र में भाजपा सरकार के 8 साल के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। यह कार्यक्रम शिमला के रिज मैदान में हो रहा है।

मोदी सरकार के 8 साल के मौके पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “आज मेरे जीवन में एक विशेष दिवस भी है और इस विशेष मौके देशभूमि को प्रणाम करने का मौका मिले इसे बड़ा सौभाग्य क्या हो सकता है? उन्होंने कहा कि, आज 10 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में पैसा पहुंच गया है. उन्होंने हिमाचल प्रदेश आने पर खुशी जाहिर की।

रिज मैदान में मौजूद पीएम मोदी ने बटन दबाकर 10 करोड़ से अधिक किसानों को 21 हजार करोड़ से अधिक की सम्मान राशि सीधा उनके बैंक खातों में हस्तांतरित कर दी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...