1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. वसीम रिजवी की याचिका से मुस्लिम समुदाय में बढ़ा आक्रोश, सिर काटकर लाने पर रखा 20 हजार का इनाम

वसीम रिजवी की याचिका से मुस्लिम समुदाय में बढ़ा आक्रोश, सिर काटकर लाने पर रखा 20 हजार का इनाम

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कुरान की 26 आयतों को हटाने के संबंध में शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है। जिसे लेकर मुस्लिम समुदाय में काफी आक्रोश है। इसी आक्रोश का नतीजा है कि शियाने हैदर-ए कर्रार वेलफेयर एसोसिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हसनैन जाफरी डंपी ने वसीम रिजवी का सिर काटकर लाने वाले पर 20 हजार रुपये का इनाम रखा है।

आपको बता दें कि रिजवी ने अपनी याचिका में कुरान के 26 आयतों को हटाने की अपील की है। जिसमें उन्होंने कुछ आयतों को आतंकवाद का बढ़ावा देने वाला बताया है। उन्होंने कहा है कि इन आयतों को कुरान में बाद में शामिल किया गया है। वहीं शुक्रवार को हसनैन जाफरी डंपी ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा है कि पैगंबर मोहम्मद का कलमा पढ़ने और शिया घर में पैदा होने के नाते मैं वसीम रिजवी के कृत्य की निंदा करता हूं। वसीम रिजवी के बायकॉट के लिए प्रदेश भर में कैंपेन चलाएगा। शिया समाज के जो लोग वसीम रिजवी को अपने घर कार्यक्रमों में बुलाएंगे, उन लोगों का भी बायकॉट किया जाएगा।

डंपी ने ये भी कहा कि मैं शासन-प्रशासन से मांग करता हूं कि ये समूचे मुस्लिम समुदाय की आस्था पर चोट है, इसलिए वसीम रिजवी के विरूद्ध तत्काल प्रभाव से मुकदमा दर्जकर उसे जेल भेजे, अन्यथा उन्माद बढ़ने की पूरी संभावना है। उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड का चेयरमैन रहते हुए वसीम रिजवी ने जो भ्रष्‍टाचार किया है, सरकार उसे उन मामलों में तत्काल गिरफ्तार करें। साथ ही वसीम रिजवी ने किसके कहने से ऐसा गैर कानूनी कृत्य किया है, उस व्यक्ति को भी बेनकाब किया जाए।

इसके साथ ही, मौलाना खालिद रशीद ने उत्‍तर प्रदेश सरकार से रिजवी पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। मौलाना कल्बे जव्वाद का कहना है कि वसीम रिजवी यजीद का वंशज है। शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि कुरान से एक हर्फ भी नहीं हटाया जा सकता है। मौलाना सैफ अब्बास ने कहा किसी पार्टी के लिए धर्म को बेचना गलत है। वहीं, मौलाना सुफियान निजामी ने वसीम रिजवी को दिमागी संतुलन खोया हुआ व्यक्ति बताया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...