1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. टिकरी बॉर्डर पर एक किसान ने की दूसरे किसान की हत्या, शराब के नशे में दोनों के बीच हुई थी लड़ाई, राजस्थान में टिकैत पर हमला

टिकरी बॉर्डर पर एक किसान ने की दूसरे किसान की हत्या, शराब के नशे में दोनों के बीच हुई थी लड़ाई, राजस्थान में टिकैत पर हमला

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के तीनों नये कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन लगातार जारी है,इसी बीच आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत पर शुक्रवार को राजस्थान के अलवर जिले में तातरपुर चौराहे पर हमला कर दिया गय़ा। उनको स्वागत के बहाने रोक कर हमला किया गया। ये मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि शुक्रवार को ही देर रात टिकरी बॉर्डर पर बैठे दो किसान आपस में लड़ बैठे, मामला इतना बढ़ गया कि एक किसान ने अपने ही गांव के दूसरे किसान की हत्या कर दी।

आपको बता दें कि शुक्रवार की रात पंजाब के बरनाला जिले कारहने वाला युवा किसान गुरप्रीत सिंह 26 अपने क्षेत्र के दूसरे किसानों के साथ दिल्ली-रोहतक बाईपास पर कसार गांव के निकट बिजली के पोल नंबर 241 के साथ ट्रॉली टेंट में ठहरा हुआ था। इसी बीच गुरप्रीत और उसके ही गांव के युवक रणबीर उर्फ सत्ता ने एक साथ शराब पी। शराब पीने के बाद जब नशा चढ़ा तो दोनो ने शराब के पैसों को लेकर झगड़ा कर लिया।

देखते ही देखते मामला इतना बढ़गया कि दोनों मारपीट पर उतर आए। इस बीच सत्ता ने लाठी उठाकर गुरप्रीत के सिर पर दे मारी। लाठी लगने से गुरप्रीत गिर गया, उसके बाद भी सत्ता लात घूंसों से गुरप्रीत की पिटाई करता रहा।

इसके बाद वह गालियां देते हुए वहां से चला गया। वहां मौजूद लोग गुरप्रीत को उठाकर तंबू में ले गए, उसकी हालत खराब होता देख उसको अस्पताल ले जाया गया। शुक्रवार देर रात इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। इस मामले में इंस्पेक्टर जयभगवान ने बताया कि मृतक के चाचा नाहर सिंह की शिकायत पर रणबीर उर्फ सत्ता के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...