1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. भीख मांगने से मना करने पर सिगरेट से दागता था बाप, लड़की की कहानी सुनकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे

भीख मांगने से मना करने पर सिगरेट से दागता था बाप, लड़की की कहानी सुनकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

हरियाणा : ऐसा बाप जो अपने ही बच्चों से भीख मंगवाता है । बेरहम दिल इस हद तक कि भीख मांगने से इंकार करने पर सिगरेट से दागता है । जी हां, ऐसा ही एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है । जहां एक 14 साल की किशोरी ने अपनी दर्द भरी दास्तान बतायी कि उसके पिता उसके पिता उससे भीख मंगवाते हैं, ऐसा न करने पर उसे सिगरेट से दागते है ।

सीडब्ल्यूसी चेयरपर्सन पदमा रानी ने बताया कि उन्हें 28 मार्च को करीब आठ बजे वार्ड 10 के पार्षद रविंद्र भाटिया से सूचना मिली थी कि करीब 14 वर्षीय एक किशोरी सेक्टर- 12 में 548 के बाहर बैठी हुई रो रही है। इसी सूचना पर उन्होंने सेक्टर 11-12 चौकी पुलिस को मौके पर भेजकर किशोरी को रेस्क्यू कराया ।

उन्होंने बताया कि बच्ची से बातचीत करने की कोशिश की । लेकिन वह डरी हुई थी, जिस वजह से वह कुछ बोल नहीं पाई। जिसके बाद उन्होंने किशोरी का मेडिकल कराया और फिर उसे उझा रोड स्थित सृष्टि कल्याण समिति ओपन शेल्टर होम भिजवा दिया । बच्ची को मंगलवार को काउंसलिंग के लिए सीडब्ल्यूसी कार्यालय बुलाया गया । जहां किशोरी ने काउंसलिंग के दौरान बताया कि वह मूलरूप से बिहार की रहने वाली है । उसके चार भाई हैं । उसके पिता उनसे भी रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर भीख मंगवाते हैं।

किशोरी ने बताया पापा भीख मंगवाते हैं, मैं मना करती हूं तो जलती हुई सिगरेट मेरे सिगरेट में दागते हैं। मैं नरक से भी बदत्तर जिंदगी जी रही हूं। मैडम मुझे घर नहीं जाना, मुझे पढ़ाई करनी है, इसलिए मैं घर छोड़कर भाग आई, मुझे जेल में डाल दो, चाहे नरक में लेकिन मुझे घर नहीं जाना।

किशोरी का कहना है कि उसने पिता की प्रताड़ना से तंग आकर घऱ से भागने का फैसला किया । भीख में मिले 10 रुपये लेकर वह घर से निकल पड़ी । उसने ऑटो लिया, 10 रुपये में ऑटो चालक ने उसे सेक्टर-11 के पास उसे छोड़ दिया । जहां पहुंचकर किशोरी को कुछ समझ नहीं आया कि वह कहां जाएं । जिसके चलते वो वहीं बैठकर रो रही थी ।

सीडब्ल्यूसी अधिकारी पदमा रानी ने बताया कि किशोरी के शरीर पर सिगरेट से दागने के 40 से अधिक जगह दाग है। जिस कारण किशोरी डरी हुई है। वह घर नहीं जाना चाहती, उसका कहना है कि अगर वह घर जाएगी तो पिता उसके साथ मारपीट करेगा । उन्होंने बताया कि उसे फिलहाल ओपन सेल्टर होम में रखा गया है। पिता की तलाश जारी है, मिलते ही आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...