1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. नीतीश सरकार का बिहार को बड़ा तोहफा, …राज्य सरकार उठायेगी पूरा खर्चा

नीतीश सरकार का बिहार को बड़ा तोहफा, …राज्य सरकार उठायेगी पूरा खर्चा

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : बिहार के मुखिया नीतीश कुमार आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे है, जिस दिन उन्होंने बिहार की जनता को बड़ा तोहफा दिया है। जिससे बिहार की जनता काफी खुश है। गौरतलब है कि एक तरफ जहां अन्य राज्य देश में जारी कोरोना महामारी की वैक्सीन लोगों को फ्री में दे रही है, वहीं उन्होंने प्राइवेट अस्पतालों में इस वायरस की एक निश्चित कीमत तय कर रखा है। जबकि बिहार में प्राइवेट अस्पतालों में इस वैक्सीन की कोई कीमत नहीं है।

दरअसल बिहार सीएम नीतीश कुमार ने प्राइवेट अस्पतालों में दिये जाने वाले वैक्सीन का पूरा खर्चा राज्य सरकार द्वारा उठाने की बात कहीं है। जिसका फैसला रविवार को हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक में लिया गया। जिससे अब निजी अस्पतालों में भी कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में दी जायेगी।

आपको बता दें कि आज से देश में टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत हो रही है, जो अब सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी लगाया जायेगा। सोमवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वैक्सीन की पहली डोज ली। दिल्ली के एम्स अस्पताल में पीएम मोदी को केरल और पुडुचेरी की नर्स ने वैक्सीन लगाई। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आज कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज़ लेंगे। नीतीश कुमार सोमवार को 1:00 बजे IGIMS (आईजीआईएमएस) अस्पताल जाएंगे जहां पर वह टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत के साथ ही खुद भी टीका लगवाएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...