1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सांसदों से निर्मला सीतारमण ने कहा, देश के बारे में सोचें।

सांसदों से निर्मला सीतारमण ने कहा, देश के बारे में सोचें।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लोकसभा में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण  ने सभी सांसदों से अपील की है कि वह देश के बारे में सोचें। साथ ही शिवसेना के सांसद की उस बात पर आपत्ति भी जताई जिसमें उन्होंने कहा कि सिविलियन और सर्विस पर्सनेल (आर्म्ड फोर्स) के बीच झगड़ा है। लोकसभा में प्रश्नकाल में रक्षा प्रतिष्ठानों (डिफेंस इस्टेबलिसमेंट) के आस-पास के घरों के रिपेयर की इजाजत न देने से जुड़ा सवाल पूछा गया था। रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक सवालों के जवाब दे रहे थे साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की गैरमौजूदगी में सवालों का जवाब देने के लिए निर्मला सीतारमण को अधिकृत किया गया था। वह पहले रक्षा मंत्री रह चुकी हैं।

शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने कहा कि मुंबई में मेरे खुद के घर को रिपेयर करने की इजाजत नहीं मिल रही है जबकि मैं सांसद हूं और मेरे पिता नेवी में थे। उन्होंने कहा कि डिफेंस ऑफिसर राष्ट्रीय सुरक्षा की अलग-अलग परिभाषा बताते हैं और यह सिविलियन और आर्म्ड फोर्स के झगड़े की वजह से हो रहा है। इस पर निर्मला सीतारमण ने आपत्ति जताई।

बीजेपी सांसद गोपाल शेट्टी ने कहा कि आर्मी और एयरफोर्स तो रक्षा प्रतिष्ठानों के आस-पास बसे घरों को रिपेयर की इजाजत दे रही है लेकिन नेवी नहीं दे रही। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी तिरुवनंतपुरम में इसी तरह रिपेयर की इजाजत न मिलने का जिक्र किया।

रक्षा राज्यमंत्री श्रीपद नायक ने कहा कि एनओसी लेकर रिपेयर की इजाजत दी जाती है लेकिन सिक्यॉरिटी कंसर्न से समझौता नहीं किया जा सकता और इसका जल्दी हल निकालेंगे। निर्मला सीतारमण ने भी कहा कि यह संवेदनशील मामला है। उन्होंने कहा कि मैं सबसे अपील करती हूं कि सब्र रखें और कहा कि क्या याद नहीं है कि मुंबई अटैक के वक्त क्या हुआ था। उन्होंने कहा कि हमें भी देश के बारे में सोचना चाहिए। साथ ही कहा कि जल्द ही इसे लेकर पॉलिसी आएगी बस सब्र रखें।

बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने कहा कि रांची में आर्मी इलीगल तरीके से रह रही है। उन्होंने कहा कि सेना प्रतिष्ठान पहले शहर से बाहर था पर शहर का विस्तार होने के साथ वह शहर के बीच में आ गया। 25 साल से उनका लीज रिन्यू नहीं हुआ है और सेना अवैध तरीके से रहती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...