1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. निर्भया केस: नया डेथ वारंट जारी, अब 20 मार्च को होगी फांसी

निर्भया केस: नया डेथ वारंट जारी, अब 20 मार्च को होगी फांसी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

निर्भया रेप केस के चारो दोषी फांसी से पहले नए नए पैंतरा अपना कर बचते आए हैं, लेकिन अब उनका बचना मुश्किल है। दरअसल, गुरुवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी किया है।

कोर्ट ने जो नया डेथ वारंट जारी किया है उसके अनुसार अब दोषियों को 20 मार्च की सुबह 5:30 बजे फांसी होगी। इससे पहले बुधवार को दोषी पवन की दया याचिका को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खारिज कर दी थी। इसके साथ ही चारों दोषियों के सभी कानूनी विकल्प खत्म हो गए।

बताते चलें कि, चौथा डेथ वारंट जारी होने के बाद निर्भया की मां ने कहा कि, अब चारों आरोपियों के सारे ही कानूनी दांवपेच खत्म हो चुके हैं। इसके आगे उन्होंने कहा कि, मुझे उम्मीद है कि इस बार निर्धारित तारीख को उन्हें फांसी पर चढ़ाया जाएगा।

गौरतलब हो कि राष्ट्रपति के पास से दया याचिका खारिज होने के बाद दिल्ली सरकार ने चारों दोषियों की फांसी के लिए नया (चौथा) डेथ वारंट जारी करवाने के लिए अदालत में अर्जी दायर की थी। पटियाला हाउस कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेन्द्र राणा के समक्ष दिल्ली सरकार की ओर से यह याचिका दायर की गई थी।

दिल्ली सरकार ने याचिका पर कहा कि चारों दोषियों के पास सभी कानूनी विकल्प खत्म हो चुके हैं और अब उनके पास कोई रास्ता नहीं है। इस याचिका पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने निर्भया के चारों दोषियों को नोटिस जारी करके गुरुवार तक जवाब मांगा था। खैर अब देखना होगा की 20 मार्च को चारो दोषियों को फांसी हो पाती है या फिर एक बार फिर कोई नई चाल चलकर दोषी आगली डेट तक के लिए बच जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...