1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जेल में मुख्तार अंसारी की सेहत हुई खबर, कोर्ट से की ये मांग, पढ़ें

जेल में मुख्तार अंसारी की सेहत हुई खबर, कोर्ट से की ये मांग, पढ़ें

 उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के तरवां थाना क्षेत्र के ऐराकला गांव में एक मजदूर की हुई हत्या के मामले में माफिया मुख्तार अंसारी की MP-MLA कोर्ट में वर्चुवल माध्यम से पेशी हुई।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के तरवां थाना क्षेत्र के ऐराकला गांव में एक मजदूर की हुई हत्या के मामले में माफिया मुख्तार अंसारी की MP-MLA कोर्ट में वर्चुवल माध्यम से पेशी हुई।

पेशी के दौरान मुख्तार अंसारी ने खुद को बीमार बताया और इलाज कराने की मांग की। उसके वकील ने बताया कि जेल में बंद उनके मुवक्किल की तबीयत खराब चल रही है, इसलिए उन्हें चिकित्सा सुविधा दी जाए। वहीं कोर्ट ने तमाम दलीलें सुनने के बाद इस मामले में सुनवाई की अगली तारीख तीन जून तय की है।

 

दरअसल वर्ष 2014 में तरवां थाना क्षेत्र के ऐराकला गांव में सड़क निर्माण के दौरान हुई गोलीबारी में एक मजदूर की मौत हो गयी थी। इस घटना में माफिया मुख्तार अंसारी समेत 11 लोग आरोपित थे।

पुलिस ने इसी मामले में गैंगेस्टर एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया था। मामले में पुलिस ने 11 में से दस आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन अभी तक 50 हजार का इनामी अनुज कन्नौजिया फरार है। पुलिस ने उसके घर पर पिछले माह बुलडोजर भी चलवाया था. इसके बावजूद वह पुलिस के हाथ नहीं लग सका।

वहीं इसी मामले में MP-MLA कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई, जिसमें माफिया मुख्तार अंसारी बांदा जेल से वर्चुवल माध्यम से सुनवाई के लिए पेश हुआ। सुनवाई के दौरान मुख्तार ने खुद को बीमार बताया और इलाज कराने की मांग की।

इसी मामले में पुलिस ने हत्या व गैंगेस्टर एक्ट में गिरफ्तार श्याम बाबू पासी को बुलंदशहर जेल से और राजन को जौनपुर जेल से लाकर कोर्ट में पेश किया. जहां सुनवाई के बाद कोर्ट ने अगली तारिख तीन जून नियत की है।

MP-MLA कोर्ट में मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता ने बताया कि हत्या व गैंगेस्टर एक्ट के मामले में मुख्तार सहित अन्य लोगों की वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से पेशी हुई। जहां मुख्तार ने चिकित्सा सुविधा की मांग की। इस पर न्यायाधीश ने कहा कि जेल अधीक्षक के पास आदेश भेज दिया जाएगा। वहीं इसी मामले में श्याम बाबू पासी और राजन पासी की पेशी हुई. उन्होंने भी चिकित्सा सुविधा की मांग की।

 

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...