1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. दो बच्चो को छोड़कर प्रेमी संग भागी मां , सालभर बाद मिली ये सजा

दो बच्चो को छोड़कर प्रेमी संग भागी मां , सालभर बाद मिली ये सजा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट – माया सिंह

झारखंड :  कहा जाता है कि बच्चों के अच्छे परिवरिश के लिये मां दुनिया तक छोड़ सकती है लेकिन झारखंड के चतरा से एक ऐसा मामला सामने आया है , जहां मां ने प्रेमी के लिये दो बच्चों को छोड़ दिया । दरअसल दो बच्चों की मां को एक कुंवारे युवक से प्यार हो गया , फिर क्या था पति और बच्चों को छोड़कर महिला प्रेमी के संग फरार हो गई । इतना ही नहीं महिला प्यार इस कदर  पड़ी कि अपने अतीत को भुलकर प्रेमी से शादी रचा ली ।

जब प्यार किया तो डरना क्या , आपने यह फिल्मी डायलॉग तो जरूर सुना होगा इस मामले में भी ऐसा ही हुआ । कपल शादी करने के एक साल बाद निर्भीक होकर अपने गांव लौट आए , जिससे गांव सहित पूरे इलाके में हंगामा मचा  लेकिन उसके बाद जो हुआ शायद उनको इस बात का अंदाजा तक नहीं था ।

यह पूरा मामला चतरा जिले के सिमरिया प्रखंड के खिजुरियाटांड़ गांव का है ।  जहां गांव के ही राजेश भुईयां नाम के युवक के विशेश्वर भुईयां की पत्नी बबीता देवी फरार हो गई , जो दो बच्चों की मां थी । बताया जा  रहा है कि महिला के इस घिनौने हरकत से भड़के पति ने भरी समाज में उसके प्रेमी  के पिता की बुरी तरह पिटाई कर दी ।

हालांकि एक साल बाद आरोपी युवक महिला को लेकर लौटा तो लोग उनको देखकर आग बबुला हो गये और तुरंत चार गांवों के पंचायत बुलाई और कपल को गांव छोड़कर चले जाने के लिये फरमान जारी कर दिया । लेकिन गांव के महिलाओं को इस सजा से भी संतुष्टी नहीं मिली तो पहले युवक की फिर महिला के सिर के बालों को काटकर गंजा बना दिया।

पंचायत ने उन्हें गांव से बहिष्कार करने की सजा सुनाते हुये कहा कि ऐसा इसलिये किया जा रहा है ताकि फिर से कोई ऐसा करने की हिम्मत भी नहीं करे । हालांकि इसी दौरान कुछ लोग इतने उग्र हो कि दोनों प्रेमी – प्रेमिका का सिर मुंडवाने के बाद उन्हें जूते की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाने की मांग पर डटे रहे ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...