1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, महाराष्ट्र में 15 हजार से ज्यादा नए मामले, इन राज्यों में भी बढ़ा प्रकोप

कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, महाराष्ट्र में 15 हजार से ज्यादा नए मामले, इन राज्यों में भी बढ़ा प्रकोप

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है । बल्कि कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है । प्रदेश में दिन-ब दिन आने वाले आंकड़े बढ़ते मामलों के पिछले रिकॅार्ड तोड़ रहे हैं । बता दें कि एक बार फिर राज्य में 15 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं ।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, आज पूरे महाराष्ट्र में 15,817 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं । बता दें कि यह आंकड़ा इस साल सामने आने वाले रोजाना मामलों में सबसे ज्यादा है । वहीं, सिर्फ मुंबई से 1646 कोरोना केस सामने आए हैं । जबकि कोरोना संक्रमण से राज्य में मरने वालों की संख्या 56 पहुंच गई है ।

इसके अलावा राज्य में 5,42,693 लोग होम क्वारनटीन हैं और 4,884 लोगों को कोरोना सेंटर में रखा गया है । वहीं, बात करें राज्य में कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव केस की दर की तो यह 13.18 प्रतिशत है । मौजूदा समय में महाराष्ट्र में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 1,10,485 है । जिसमें नासिक में 715, पुणे में 1845, पुणे रूरल में 578, औरंगाबाद में 578 और नागरपुर में 1729 कोरोना मामले शामिल हैं । महाराष्ट्र में मृत्यु दर 2.31 प्रतिशत है ।

इस बीच राहत की खबर ये है कि आज प्रदेश में 11 हजार 344 पेशेंट्स कोरोना से ठीक होकर अस्पताल से घर पहुंचे हैं । बता दें कि राज्य में कोविड से ठीक होने वालों का रिकवरी रेट 2.79 प्रतिशत है ।

आपको बताते चलें कि महाराष्ट्र में कोरोना सबसे ज्यादा तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है । महाराष्ट्र के बाद केरल औऱ पंजाब भी इसी कतार में है । जहां कोरोना मामलों में सबसे ज्यादा इजाफा हो रहा है ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...