1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. विदेशियों में OMICRON का खौफ, अचानक लापता हुए 100 से ज्यादा विदेशी…

विदेशियों में OMICRON का खौफ, अचानक लापता हुए 100 से ज्यादा विदेशी…

Omicron की बढ़ते खतरे को देखते हुये महाराष्ट्र सरकार (Mahrastra Goverment) ने दूसरे देशों से यात्रा करके भारत आने वाले लोगों को सात दिन के होम क्वारंन्टीन में रहने का नियम बनाया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: देश में जानलेवा वायरस के नये वेरिंएट को देखते हुये बाहर से आ रहे सभी उड़ानो पर रोक लगा दी गयी है। वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। और इसी बीच कल देश के आर्थीक राजधानी मुंबई में दो ओर से संक्रमित पाये गये है। जिसके बाद इस वेरिएंट से संक्रमित लोगों की संख्या 23 हो गई है। ओमिक्रोन के खतरे के बीच बड़ी जानकारी मिल रही है। और इसी बीच पिछले कुछ दिनों के दौरान विदेश से महाराष्ट्र पहुंचे करीब 100 यात्री गायब हो गए हैं। प्रशासन अब इन लोगों की जानकारी जुटा रहा है।

295 में से 109 यात्रियों का अह तक कुछ अता पता नहीं,

कल्याण डोम्बिवली म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन (KDMC) के प्रमुख विजय सूर्यवंशी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा है कि विदेश से आये ठाणे जिले में रह रहे 295 विदेशी यात्रियों में से 109 यात्रियों का कुछ भी पता नहीं है। विजय सूर्यवंशी बताया कि इन लोगों में से कुछ का मोबाइल फोन बंद जा रहा हॉ। इतना ही नहीं विदेश से आए जिन यात्रियों ने अपना पता दिया था, वहां अब भी ताला बंद है। बता दे की महारास्ट्र सरकार ने इस नए खतरे को देखते हुये बाहर देशो से आ रहे लोगों को 7 दिन के होम क्वारन्टीन में रहने का नियम बयाना है। इसके बाद ऐसे लोगों का सात दिन के बाद फिर से कोरोना टेस्ट होगा।

सोमवार को मुंबई में दो लोगों में ओमिक्रोन वेरिएंट की पुष्टि हुई। दोनों ही 25 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे और उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद ओमिक्रोन है या नहीं, इसकी जांच के लिए सैंपल को पुणे के NIV में जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था। अब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी के साथ महाराष्ट्र में ओमिक्रोन से संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है। देशभर में अब तक 23 लोगों में ओमिक्रोन वेरिएंट की पुष्टि हुई है।

आपको बता दें कि विदेशियों की लापता का सिलसिला केवल महारष्ट्र से सामने नही आया है बल्कि ये परेशानी उत्तर प्रदेश सरकार के सामने में भी आ रही है। दरअसल, यूपी के आगरा घूमने के लिए आए 40 विदेशी अचानक गायब हो गए है। 40 विदेशी लापता होने से स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मच गया। विदेशियों की तलाश में स्वास्थ्य विभाग के साथ ही लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (LIU) की टीमें लगी हैं। सीएमओ का कहना है कि 56 देशों से यात्रा कर लौट कर आये यात्रियों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। 172 अंतरराष्ट्रीय यात्री आगरा लोटे और होटल में ठहरे पासपोर्ट ट्रैकिंग की गई तो पता चसा की 40 विदेशी यात्री सामने आए जो लापता है। संपर्क करने पर इंटरनेशनल मोबाइल नंबर भी लगातार बंद आ रहा है। लिहाजा विदेशियों की ट्रेसिंग नहीं हो पा रही है। प्रशासन का कहना है होटल पर होगी बड़ी कार्रवाई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...